Home Una Special आंगनबाड़ी प्रशिक्षण केंद्र में खाना बनाते लगी आग…

आंगनबाड़ी प्रशिक्षण केंद्र में खाना बनाते लगी आग…

10
0
SHARE

ऊना। आंगनबाड़ी प्रशिक्षण केंद्र हारसा में सोमवार को खाना बनाते समय अचानक गैस सिलिंडर में आग लगने से अफरा-तफरी मच गई। खाना बनाने के दौरान सिलिंडर ने अचानक आग पकड़ ली। देखते ही देखते आग पूरे कमरे में फैल गई। जिस भवन में यह घटना हुई उसमें जोल और चौकी सर्कल की पचास आंगनबाड़ी कार्यकर्ता मौजूद थीं।

आग की घटना के बाद सभी को बाहर निकाला गया। इसकी सूचना नजदीकी पेट्रोल पंप पर दी गई। इस पर पेट्रोल पंप कर्मियों इस्माइल मोहम्मद और अर्जुन चौधरी ने फायर सिलिंडर की मदद से आग पर मुश्किल से काबू पाया। आंगनबाड़ी सुपरवाइजर सरोज कुमारी ने बताया कि अचानक इस घटना के बाद सभी को बाहर निकाला गया और साथ लगते चिंतपूर्णी किसान सेवा केंद्र से मदद को कहा। इस पर इस्माइल मोहम्मद और अर्जुन चौधरी ने बड़ी मेहनत से कुशलतापूर्वक आग को बुझाने में सफलता पाई। उन्होंने आग लगे सिलिंडर को बाहर निकाला। साथ ही एक अन्य गैस सिलिंडर जोकि अंदर था, उसे भी बाहर निकाला गया।

बाल विकास परियोजना अधिकारी बंगाणा हरीश कुमार ने कहा कि आग लगने की सूचना मिलते ही वह स्वयं मौके लिए रवाना हो गए। अभी किसी बड़े नुकसान की सूचना नहीं है। चिंतपूर्णी किसान सेवा केंद्र पेट्रोल पंप के मैनेजर अमित कुमार ने कहा कि आग लगने की घटना के बाद पंप कर्मियों ने उपकरणों से आग पर काबू पाया। अमित ने कहा कि इंडियन आयल के माध्यम से सभी पंप कर्मियों को आग से निपटने के तरीके सिखाए जाते हैं, जिसकी वजह से आग पर काबू पाने और बुझाने में सफल रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here