Home स्पोर्ट्स IPL से ठीक पहले किंग्स इलेवन पंजाब का नया दांव…

IPL से ठीक पहले किंग्स इलेवन पंजाब का नया दांव…

8
0
SHARE

आईपीएल की शुरुआत से पहले किंग्स इलेवन पंजाब ने एक बड़ा कदम उठाने की तैयारी कर ली है. किंग्स इलेवन पंजाब कैरिबियन प्रीमियर लीग में सेंट लूसिया फ्रेंचाइजी को खरीद सकती है. अगर किंग्स इलेवन पंजाब सेंट लूसिया टीम को खरीदती है तो वह ऐसा करने वाली दूसरी टीम होगी. इससे पहले कोलकाता नाइटराइडर्स ने कैरिबियन प्रीमियर लीग में एक टीम को खरीद रखा है.

किंग्स इलेवन का मालिकाना हक रखने वाले नेस वाडिया ने कहा कि हम सीपीएल में कॉन्ट्रैक्ट साइन करने के करीब हैं. इसके साथ ही उन्होंने जानकारी दी है कि बीसीसीआई से अनुमति मिलने के बाद इस डील के बारे में और डिटेल सामने आएंगी. नेस वाडिया ने बताया है कि वह पिछले 10 महीनों से इस टीम को खरीदने की कोशिशों में लगे हुए हैं.

बता दें कि सेंट लूसिया सीपीएल में हिस्सा लेने वाली 6 टीमों में से एक है. इस टीम की अगुवाई वेस्टइंडीज को दो बार ट्वेंटी-ट्वेंटी विश्वकप का खिताब जीतवा चुके डेरेन सैमी के पास है. इससे पहले 2015 में कोलकाता नाइटराइडर्स ने सीपीएल की त्रिनबगो नाइट राइडर्स टीम का खरीदा था. त्रिनबगो सीपीएल की सबसे कामयाब फ्रेंचाइजी है और अब तक इसकी टीम तीन खिताभ अपने नाम कर चुकी है.

वहीं सेंट लूसिया सीपीएल में एक भी खिताब अपने नाम नहीं कर पाई है. 2016 में सेंट लूसिया चौथे नंबर पर रही थी जो कि अब तक का टीम का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है. कैरिबियन प्रीमियर लीग की शुरुआत 2013 में हुई थी और अब यह लीग विश्व की पॉपुलर क्रिकेट लीग की लिस्ट में शुमार है.इस साल कैरिबियन प्रीमियर लीग 19 अगस्त से 26 सितंबर के बीच खेली जाएगी. रॉयल चैंलेजर्स बैंगलोर के पूर्व मालिक विजय माल्या के पास सीपीएल में बारबाडोस ट्रिडेंट्स टीम हुआ करती थी, लेकिन अब वह इसका मालिकाना हक गंवा चुके हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here