Home स्पोर्ट्स IND Vs NZ W WC T-20: सेमीफाइनल में जगह पक्की करने के...

IND Vs NZ W WC T-20: सेमीफाइनल में जगह पक्की करने के लिए मैदान में उतरेगी टीम इंडिया…

9
0
SHARE

आईसीसी महिला ट्वेंटी-ट्वेंटी वर्ल्ड कप इंडियन टीम ने कमाल का प्रदर्शन दिखाते हुए पहले दोनों मैचों में जीत हासिल की है. अब भारतीय महिला क्रिकेट टीम गुरुवार को जंक्शन ओवल मैदान पर न्यूजीलैंड के साथ होने वाले तीसरे और अंतिम ग्रुप मैच को जीतकर सेमीफाइनल में अपना स्थान पक्का करना चाहेगी.

दुनिया की चौथी नंबर की भारतीय महिला टीम ने अपने पहले मैच में चार बार की चैंपियन आस्ट्रेलिया को 17 रन से और दूसरे मैच में बांग्लादेश को 18 रन से मात दी है. भारतीय टीम इस समय ग्रुप-ए में चार अंकों के साथ पहले नंबर पर है. वहीं, न्यूजीलैंड की टीम एक जीत के साथ दूसरे नंबर पर है.

भारतीय टीम ने 2018 विश्व कप के ग्रुप मैच में न्यूजीलैंड को 34 रन से हराया था, लेकिन उसके बाद टीम को 2019 में न्यूजीलैंड दौरे पर लगातार तीन मैचों में हार मिली है. हालांकि न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में भारत के लिए शेफाली वर्मा का शानदार फॉर्म अच्छी खबर है. पिछले मैच में शेफाली ने 17 गेंदों में चार छक्के और दो चौकों की मदद से 39 रनों की पारी खेली थी. शेफाली ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में 29 रन बनाए थे.

हरमनप्रीत कौर ने आस्ट्रेलिया और बांग्लादेश के खिलाफ अपने पिछले दो मैचों में कुल 10 रन बनाए हैं और स्मृति मंधाना ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ केवल 10 रन बनाए हैं.

गेंदबाजी में पिछले दो मैचों में कुल सात विकेट झटक चुकी पूनम यादव बेहतरीन गेंदबाजी कर रही हैं. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार और बांग्लादेश के खिलाफ तीन विकेट लिए थे. पूनम ने बल्लेबाजों को एक अनोखी चुनौती दी है. उनकी गुगली भ्रामक रूप से घातक है. इसलिए अधिकांश बल्लेबाज, जो स्पिन को नकारने की कोशिश करते हैं, फ्लाइट में गेंद को मिस करते हैं और आसानी से स्टंप हो जाते हैं.

 इंडिया और न्यूजीलैंड का यह मैच स्टार स्पोर्ट्स 2 और स्टार स्पोट्स 2 एचडी पर टेलीकास्ट होगा. हिंदी कॉमेंट्री का आनंद फैंस स्टार स्पोर्ट्स 1 हिंदी पर ले सकते हैं. इसके अलावा मैच हॉट स्टार एप पर देखे जाने के लिए उपलब्ध होगा. मैच लिए टॉस भारतीय समयानुसार सुबह 9 बजे होगा, जबकि मैच की शुरुआत सुबह 9.30 बजे होगी.

टीमें 

भारतीय टीम : हरनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना, शिखा पांडे, पूनम यादव, राजेश्वरी गायकवाड़, वेदा कृष्णमूर्ति, दीप्ति शर्मा, जेम्मिाह रोड्रिगेज, पूजा वस्त्राकर, तान्या भाटिया, राधा यादव, हरलीन देओल, अरुंद्धति रॉय, शेफाली वर्मा, रिचा घोष.

न्यूजीलैंड टीम : सुजी बेट्स, सोफी डिवाइन (कप्तान), केटी पर्किन्स, ली ताहुहु, राकेल प्रिएस्ट, मैडी ग्रीन, होली हडलस्टन, हैली जेन्सेन, कैटी मार्टिन, लेग कास्पेरेक, एना पीटरसन, अमेलिया केर, लॉरेन डॉन, रोजमेरी मैयर, जेस केर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here