Home मध्य प्रदेश BJP के 15 साल में उद्योग बंद हुए हम प्रदेश की पहचान...

BJP के 15 साल में उद्योग बंद हुए हम प्रदेश की पहचान माफिया से बदल निवेश लाने की करेंगे : सीएम…

7
0
SHARE

प्रदेश में 15 साल के भाजपा के शासनकाल में जितने उद्योग लगे नहीं, उससे ज्यादा बंद हो गए। युवा के लिए रोजगार के अवसर बढ़ाना, उद्योग बढ़ाना, नए अौर ज्यादा से ज्यादा निवेश प्रदेश में आए, इसके लिए हम लगातार प्रयास कर रहे हैं। निवेश तब आएगा जब विश्वास बढ़ेगा। अब हमें प्रदेश की प्रोफाइल बदलना है। प्रदेश की प्रोफाइल माफिया से नहीं हो सकती है। हमें ये पहचान बनाना है कि इंदौर और प्रदेश के लोग तमिलनाडु, कर्नाटक या देश में कहीं भी जाएं तो हमें अलग नजरिए से देखें। हम प्रदेश की प्रोफाइल बदलने में लगे हुए हैं। यह बात मुख्यमंत्री कमलनाथ ने शुक्रवार को राऊ विधानसभा क्षेत्र में आयोजित कार्यक्रम में कही।

उन्होंने यहां पर 1300 करोड़ की अलग-अलग 30 से ज्यादा योजनाओं की एक साथ शुरुआत रिमोट के माध्यम से की। किसानों को ऋण माफी के प्रमाण-पत्र का वितरण भी किया। कमलनाथ ने कहा राष्ट्रवाद वो लोग हमें (कांग्रेस) सिखा रहे हैं, जिनका कोई व्यक्ति आजादी के आंदोलन में शामिल तक नहीं हुआ।  इससे पहले उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी ने राऊ विधानसभा क्षेत्र को इतनी सारी योजनाएं देेने के लिए सीएम का आभार माना।

गृहमंत्री बाला बच्चन, कृषि मंत्री सचिन यादव, प्रमोद टंडन, सदाशिव यादव, नरेंद्र सलूजा सहित अन्य लोगों ने संबोधित किया। कार्यक्रम में विधायक संजय शुक्ला, विशाल पटेल, विनय बाकलीवाल, फौजिया अलीम मौजूद थे। वहीं इंदौर में सीएम ने कहा- हमें भोपाल गैस त्रासदी या माफिया के कारण प्रदेश की पहचान नहीं बनने देना है। बल्कि हम इस दिशा में काम कर रहे हैं कि हमारा प्रदेश महिला सुरक्षा में नंबर वन बने।

सीएम की मौजूदगी में भाजपा के दो पूर्व पार्षद शंकर यादव और उस्मान पटेल कांग्रेस में शामिल हुए।  यादव ने कहा लोग कह रहे हैं कि मैं व्यक्तिगत कारणों से भाजपा छोड़ कांग्रेस में शामिल हुआ, व्यक्तिगत कारणों का खुलासा बाद में करूंगा। अभी इतना ही कि भूमाफिया के खिलाफ प्रदेश सरकार का अभियान और मुख्यमंत्री कमलनाथ की नीतियों से प्रभावित होकर कांग्रेस में शामिल हुआ। भाजपा में 10 साल मुझे प्रताड़ित किया गया। मेरे सम्मान को ठेस पहुंचाई गई।  वहीं पटेल ने कहा भाजपा काला कानून (सीएए) लाई जो समाज और देशहित में नहीं था। इसलिए भाजपा से इस्तीफा दिया।

देवास नाका के पास भी इंडस्ट्रियल क्लस्टर बनेगा। इंदौर को एक-दो नहीं जितने क्लस्टर चाहिए, देंगे, लेकिन अब उद्योगपतियों को छोटा नहीं बड़ा सोचना चाहिए। यह बात मुख्यमंत्री कमलनाथ ने शुक्रवार को इंदौर दौरे के दौरान आशा कनफेक्शनरी फैक्टरी पर हुए कार्यक्रम के दौरान कही। उन्होंने कहा मप्र के युवाओं में और इंदौर में युवा उद्यमी बनने की क्षमता है। जिस तरह से आशा कनफेक्शनरी के दरियानी परिवार ने एक छोटे से कमरे से काम शुरू कर यहां तक पहुंचकर बड़ी इंडस्ट्री खड़ी की है, उसी तरह और भी लोगों को आगे आकर मप्र में आर्थिक गतिविधियों को बढ़ाना है। हम इंदौर और प्रदेश में निवेश क्रांति के लिए लगे हुए हैं। यह केवल शासन की नीतियों से संभव नहीं है और हमें इसके लिए कई दीपक जैसे युवा उद्यमी चाहिए, जिससे कई इंडस्ट्री लग सकें। इस दौरान आशा दरियानी भी उपस्थित थीं।

सीएम ने ब्रिलियंट कन्वेंशन सेंटर में सीआईआई के 125वें वार्षिक अधिवेशन में कहा सर्वाइवल ऑफ द फिटेस्ट की जगह आज की जरूरत रिवाइवल ऑफ द वीकेस्ट है। दुनिया हर पांच-दस साल में परिवर्तित हो रही है, हर दिन तकनीक बदल रही है। मध्यप्रदेश के औद्योगिक विकास के लिए जरूरी है कि यहां के उद्योगपति, बिजनेसमैन, राजनीतिक लोग, स्टार्टअप उद्यमी अपने एटीट्यूड अर्थात रवैये में भी परिवर्तन लाएं।

सीएम ने सीआईआई प्रोत्साहन अवॉर्ड से पीथमपुर औद्योगिक क्षेत्र में विशेष कार्य के लिए एमपीआईडीसी के रीजनल डायरेक्टर कुमार पुरुषोत्तम एवं इंदौर एयर कनेक्टिविटी के लिए काम करने पर एयरपोर्ट डायरेक्टर अर्यमा सान्याल को सम्मानित किया। वहीं पीथमपुर औद्योगिक संगठन के अध्यक्ष डॉ. गौतम कोठारी के साथ 30 से ज्यादा उद्योगपतियों ने विविध मांगों के लिए ज्ञापन दिया। सीएम ने कहा मप्र को फार्मास्यूटिकल हब बनाएंगे। आईपीएस एकेडमी की ओर से विभाग की डायरेक्टर डॉ. पूनम वोरा ने थानों को डंप पड़े वाहनों से मुक्त करने के लिए चलाए जा रहे प्रोजेक्ट की जानकारी दी। अनाज तिलहन व्यापारी संघ के पदाधिकारी भी सीएम से मिले और उनसे मंडी शिफ्टिंग पर चर्चा करते हुए संघ के अध्यक्ष संजय अग्रवाल ने जमीन की मांग रखी।

मुख्यमंत्री के स्पष्ट निर्देश के बावजूद कार्यकर्ताओं ने शहर को बदरंग करने में कोई कसर नहीं छोड़ी। सांवेर रोड पर उनके स्वागत के लिए रास्ते के बीच 250 से ज्यादा पोस्टर लगा दिए। निगम की टीम ने 250 से ज्यादा पोस्टर निकाल दिए। इस दौरान भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय के भी पोस्टर निकाले गए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here