Home राष्ट्रीय कैप्टन ने लंदन में लक्ष्मी मित्तल से की मुलाकात, इन मुद्दो पर...

कैप्टन ने लंदन में लक्ष्मी मित्तल से की मुलाकात, इन मुद्दो पर हुई दोनों की बात…..

40
0
SHARE
सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह स्टील किंग लक्ष्मी मित्तल से सोमवार को लंदन में मिले और उन के साथ संगरूर में पेट्रो कैमिकल इंडस्ट्री के लिए प्रोजेक्ट स्थापित करने पर चर्चा की। पिछले दो महीनों में मित्तल के साथ कैप्टन की यह दूसरी मीटिंग है। दोनों ने मित्तल की मलकीयत वाली विश्व की सबसे बड़ी स्टील कंपनी आरसीलोर मित्तल का पंजाब में निवेश बढ़ाने के प्रति कदमों पर सहमति जताई।
आज की मुलाकात में बठिंडा में बीस हजार करोड़ से बनने वाले पैट्रो कैमिकल प्लांट के प्रस्ताव पर भी विचार किया गया। बठिंडा में कंपनी ने पहले ही पैट्रोलियम रिफाइनरी स्थापित की हुई है। इस प्रोजेक्ट से बड़े स्तर पर रोजगार के मौके उपलब्ध होंगे। मित्तल ने पैट्रो केमिकल इंडस्ट्री के महत्व पर जोर देते हुए उनसे इंफ्रास्ट्रक्चर के लिए सहयोग मांगा।
कैप्टन ने मित्तल को भरोसा दिया कि व्यापार और उद्योग के विकास के लिए उनकी सरकार इंफ्रास्ट्रक्चर और अन्य सुविधाएं देने में पूरी मदद करेगी। सीएम ने कारोबार को आसान बनाने के लिए उनकी सरकार की ओर से उठाए कदमों का जिक्र करते हुए बताया कि जल्द ही नई औद्योगिक नीति लाई जा रही है जिससे राज्य में औद्योगिक विकास को प्रोत्साहन मिलेगा।सीएम और स्टील किंग ने सार्वजनिक प्राइवेट भागेदारी द्वारा बठिंडा में एक करोड़ से लेकर 200 करोड़ रुपए तक के निवेश से सहायक औद्योगिक यूनिट स्थापित करने पर भी विचार किया। मित्तल की कंपनी ने बठिंडा में रिफाइनरी की क्षमता बढ़ाने के लिए 22 हजार करोड़ का प्रोजेक्ट पहले ही शुरू किया हुआ है जबकि कंपनी की ओर से प्लास्टिक मेनुफेक्चरिंग के लिए कच्चा माल तैयार करने के लिए नेप्था करेकर यूनिट स्थापना अधीन है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here