Home राष्ट्रीय कोरोना वायरस: CBSE भी अलर्ट, एग्जाम में छात्रों को मास्क-सैनेटाइजर लाने की...

कोरोना वायरस: CBSE भी अलर्ट, एग्जाम में छात्रों को मास्क-सैनेटाइजर लाने की दी इजाजत…

4
0
SHARE

चीन समेत दुनिया भर के लिए खतरा बन चुका कोरोना वायरस चिंता का कारण बन गया है. भारत में दिल्ली समेत देश के अन्य हिस्सों से कुल 29 केस पॉजिटिव पाए गए हैं. ऐसे में भारत सरकार ने लोगों को विशेष सावधानी बरतने का निर्देश दिया है. इसी कड़ी में केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने छात्रों को विशेष ढील देने का फैसला किया है.

10वीं और 12वीं की परीक्षा में शामिल होनेवाले छात्रों को CBSE ने सुरक्षा उपकरण पहनने की इजाजत दे दी है. आशंकाओं को देखते हुए CBSE ने मॉस्क और सैनिटाइजर लगाकर परीक्षा हॉल में आने की छात्रों को छूट दी है. CBSE ने बुधवार को एलान किया कि छात्र अगर चाहें तो परीक्षा हॉल में फेस मॉस्क और सैनिटाइजर लगाकर परीक्षा दे सकते हैं. गौरतलब है कि अभिभावकों की तरफ से कोरोना वायरस के मामले सामने आने के बाद CBSE से लगातार जानकारी मांगी जा रही थी.

अभिभावक बोर्ड से जानना चाहते थे कि उनके बच्चे कोरोना वायरस से होनेवाले संक्रमण को देखते हुए कैसे परीक्षा दें ? क्या उनके बच्चे वायरस के प्रभाव में आने से बचने के लिए परीक्षा हॉल में सुरक्षा उपकरण लगा सकते हैं ? अभिभावकों की चिंताओं को ध्यान में रखते हुए CBSE ने उनके बच्चों को विशेष छूट दे दी. अब छात्र 10वीं और 12वीं की परीक्षा में फेस मॉस्क और सैनिटाइजर लगाकर परीक्षा लिख सकते हैं. CBSE की 15 फरवरी को शुरू हुई परीक्षा 30 मार्च तक चलेगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here