Home स्पोर्ट्स IND vs ENG सेमीफाइनल टीम इंडिया ने रचा इतिहास…

IND vs ENG सेमीफाइनल टीम इंडिया ने रचा इतिहास…

6
0
SHARE

भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाला पहली सेमीफाइनल मुकाबला रद्द हो चुका है और टीम इंडिया ने यहां फाइनल में जगह बना ली है. सेमीफाइनल में टॉस को रद्द कर समय को 11 बजकर 6 मिनट कर दिया गया था. इस दौरान अंपायर्स पिच पाए और फिर मैच को रद्द कर दिया गया. इससे पहले ये कहा जा रहा था कि अगर ऐसे में मैच शुरू होने की थोड़ी सी भी संभावना बनती है तो दोनों टीमों के बीच 10-10 ओवर का मैच करवाया जाएगा. लेकिन ये हो नहीं पाया और टीम इंडिया फाइनल में पहुंच गई. टीम इंडिया अब तक टूर्नामेंट में एक भी मैच नहीं हारी है और टीम ने सभी 4 मैच अपने नाम किए हैं. हरमनप्रीत कौर एंड कंपनी की नजर अब फाइनल मुकाबले पर ही है.

11 बजकर 6 मिनट पर अंपायर्स मैदान पर आएंगे ये टॉस रद्द होने के बाद कहा गया था लेकिन इससे पहले ही मैच को रद्द कर दिया गया. दोनों टीमों के बीच 10-10 ओवर का मैच भी नहीं हो पाया. दूसरे सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच आज ही दूसरा सेमीफाइनल खेला जाएगा. यहां जो टीम जीतेगी वो सीधे भारत के साथ फाइनल मुकाबला खेलेगी.

बता दें कि महिला टी20 वर्ल्ड कप में रिजर्व दिन नहीं रखा गया है यानी की कोई भी मैच दूसरे दिन तक नहीं जाएगा. ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच भी ठीक इसी मैदान पर ये मुकाबला खेला जाएगा. इन दोनों के बीच भी अगर मैच रद्द होता है तो जिस टीम के प्वाइंट्स ग्रुप टेबल में ज्यादा होंगे वो सीधे फाइनल में पहुंचेगी.

नियम के अनुसार किसी भी टी20 मैच को उस वक्त मान्यता दी जाती है अगर कम से कम से उस मैच में दोनों इनिंग्स में 5-5 ओवरों का खेल हुआ है. लेकिन आईसीसी नियम के अनुसार अब इसे 10 ओर कर दिया गया है. यानी की हर टीम को 10 ओवर का मुकाबला खेलना होगा नहीं तो मैच रद्द होने पर किसी एक टीम को जीत मिलती है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here