Home राष्ट्रीय कोरोना वायरस संक्रमित लोगों की संख्या 42 हुई दिल्ली, जम्मू-कश्मीर और यूपी...

कोरोना वायरस संक्रमित लोगों की संख्या 42 हुई दिल्ली, जम्मू-कश्मीर और यूपी में तीन नए मामले सामने आए…

5
0
SHARE

भारत में के तीन और नए मामले सामने आए हैं. इसी के साथ संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 42 हो गई है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, तीन नए मामलों में दिल्ली, जम्मू-कश्मीर और उत्तर प्रदेश का एक एक मामला है. इससे पहले केरल के कोच्चि में एक तीन साल का बच्चा कोरोनावायरस से संक्रमित पाया गया.

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने नए मामले की पुष्टि करते हुए कहा कि राज्य में अब तक संक्रमण के छह मामले सामने आ चुके हैं. अपने माता-पिता के साथ इटली की यात्रा पर गया तीन साल का बच्चा 7 मार्च को ही परिजनों के साथ वापस भारत लौटा था. परिवार को यहां के एक अस्पताल में अलग से निगरानी में रखा गया था, जहां बच्चे में कोरोनावायरस से संक्रमित होने के लक्षण सामने आए हैं.

राज्य के स्वास्थ्य मंत्री ने रविवार को पांच मामलों की पुष्टि की थी. इनमें से तीन ने इटली की यात्रा की थी और पठानमथिट्टा जिले में अन्य दो लोगों के संपर्क में आए थे.बता दें कि दुनियाभर में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या एक लाख के पार पहुंच गई है और इससे सबसे अधिक चीन प्रभावित है. चीन में 3000 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है और यहां 80 हजार से अधिक लोग इससे संक्रमित हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here