Home राष्ट्रीय जनता कर्फ्यू का पालन करेगा RSS, शाखा की टाइमिंग में बदलाव….

जनता कर्फ्यू का पालन करेगा RSS, शाखा की टाइमिंग में बदलाव….

7
0
SHARE

कोरोना वायरस के मद्देनजर रविलार को जनता कर्फ्यू (सुबह 7 बजे से रात 9 बजे) का पालन करने के लिए राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने शाखा की टाइमिंग में बदलाव किया है। राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ की सुबह की शाखा साढ़े छह से पहले हो जाएगी और शाम की शाखा साढ़े 9 बजे के बाद होगी। दरअसल, कोरोना वायरस के प्रसार को कम करने के लिए पीएम मोदी ने रविवार को सुबह 7 बजे से रात 9 बजे तक जनता कर्फ्यू का ऐलान किया है, इस दौरान लोगों को अपने घरों से नहीं निकलने की अपील की गई है। दरअसल, आरएसएस की शाखा स्थानीय इकाइयां हैं जहां स्वयंसेवक एक्सरसाइज, प्रार्थना और अन्य कार्यक्रमों के लिए इकट्ठा होते हैं।

शनिवार को जारी एक बयान में आरएसएस के महासचिव सुरेश भैयाजी जोशी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी द्वारा आहुत जनता कर्फ्यू को ध्यान में रखते हुए रविवार को सुबह 6.30 बजे से पहले या रात 9.30 बजे के बाद शाखा का आयोजन किया जाएगा। स्वयंसेवक अपनी सुविधा के अनुसार, अपने इलाके या सोसाइटी में इकट्ठा हो सकते हैं और प्रार्थना कर सकते हैं।

कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए सरकार बड़े समारोहों को स्थगित करने का निर्देश दिया है। इन्हीं सरकारी निर्देशों के मद्देनजर कोरोना वायरस के चलते राष्‍ट्रीय स्‍वयंसेवक संघ ने बेंगलुरु में पिछले सप्ताह होने वाली अखिल भारतीय प्रतिनिधि सभा की बैठक स्‍थगित कर दी थी।

आरएसएस के एक अधिकारी के अनुसार, सभी राज्य इकाइयों को निर्देश जारी किए गए हैं कि वे कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के  लिए सरकार द्वारा जारी दिशा-निर्देशों का पालन करें। चूंकि दैनिक और साप्ताहिक आधार पर आयोजित किए जाते हैं, इसलिए संघ नेतृत्व ने निर्देश जारी किए हैं कि कोरोना वायरस के चलते सोशल डिस्टेंस कामय करने के मानदंडों का पालन किया जाए। बता दें कि भारत में भी कोरोना वायरस का प्रकोप दिख रहा है और इसके मामलों की संख्या बढ़कर 258 हो गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here