Home राष्ट्रीय अरुणाचल में कोरोना का पहला केस राजस्थान में एक आदमी से 17...

अरुणाचल में कोरोना का पहला केस राजस्थान में एक आदमी से 17 लोग संक्रमित….

9
0
SHARE

देश में कोरोना वायरस के मामले में तेजी से बढ़ते जा रहे हैं. गुरुवार को सुबह 10 बजे तक महाराष्ट्र, राजस्थान, जम्मू-कश्मीर में नए मामले सामने आए. कोरोना नॉर्थ ईस्ट में भी पैर पसार रहा है. अरुणाचल प्रदेश में पहला केस आया है. अब तक देशभर में मरीजों की संख्या 2000 को पार कर गई है, जबकि 58 लोगों की मौत हो चुकी है. अकेले महाराष्ट्र में अब तक 338 मामले आए हैं. इसमें 17 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 41 लोग ठीक हो चुके हैं.राजस्थान

में गुरुवार को 9 मामले आए. इसमें से जयपुर के रामगंज में 7, जोधपुर में एक और झुंझुनु में एक मामले सामने आए है. खास बात है कि रामगंज में एक आदमी में संपर्क में आने से 7 लोग संक्रमित हुए हैं. यह शख्स अब तक अपने 17 करीबियों को संक्रमित कर चुका है. इससे पता चलता है कि सोशल डिस्टेंसिंग कितना जरूरी है. राजस्थान में कोरोना के अबतक 129 मामले आए हैं. झुंझनु का संक्रमित शख्स तबलीगी जमात से जुड़ा था.

वहीं, जम्मू-कश्मीर में गुरुवार को सात नए केस आएं. इस वजह से प्रदेशों में संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 62 हो गई है. इसमें दो लोगों की मौत हो चुकी है और दो ठीक हो चुके हैं. जम्मू-कश्मीर में ही तबलीगी जमात से लौटे शख्स की मौत हुई थी. यहां पर जमात के लोगों की तलाश की जा रही है. साथ ही कई लोगों को क्वारनटीन किया गया है.

कोरोना से सबसे अधिक महाराष्ट्र प्रभावित है. गुरुवार सुबह महाराष्ट्र में तीन नए केस आएं. इसमें दो पुणे और एक बुलढाना में केस आया है. अब तक महाराष्ट्र में कोरोना मरीजों की संख्या 338 है, जिसमें 17 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 41 लोग ठीक हो चुके हैं. पूरे महाराष्ट्र में 24 हजार से अधिक लोगों को होम क्वारनटीन किया गया है, जबकि 1828 लोगों को अलग-अलग संस्थानों में क्वारनटीन किया गया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here