Home Bhopal Special पहले फ्रांस, कनाडा, बर्लिन, म्यांमार, इंडोनेशिया की जमातें निजामुद्दीन की मरकज गई,...

पहले फ्रांस, कनाडा, बर्लिन, म्यांमार, इंडोनेशिया की जमातें निजामुद्दीन की मरकज गई, फिर भोपाल की कई मस्जिदों में रुकी और शहर में घूमीं….

4
0
SHARE

भोपाल. नई दिल्ली में निजामुद्दीन की मरकज में भोपाल से पहुंचे 36 लोगों को दिल्ली में ही क्वारेंटाइन किया गया है। पुलिस की जांच में पता चला है कि निजामुद्दीन की मरकज से जमात के साथ लौटे 57 विदेशी नागरिक पुराने भोपाल की विभिन्न मस्जिदों में रुके हुए हैं। फ्रांस, कनाडा, बर्लिन, म्यांमार, इंडोनेशिया के विभिन्न शहरों से आए ये धर्म प्रचारक पांच मार्च से भोपाल में ही हैं। जांच में ये भी पता चला है कि 15 फरवरी के बाद प्रदेश की अलग-इलग मस्जिदों में 83 विदेशी भी रह रहे हैं। दिल्ली मरकज में शामिल लोगों की जांच में प्रदेश के 107 लोगों के शामिल होने की जानकारी सामने आई थी। सूत्रों का कहना है कि भोपाल में इन दिनों इंडोनेशिया से महिलाओं की जमात भी आई हुई है।

पूरे प्रदेश में इनकी खोजबीन की जा रही है। जो लोग मिल गए हैं उन्हें या तो मस्जिदों या उनके घर पर ही क्वारेंटाइन किया गया है। भोपाल में ईटखेड़ी मस्जिद में 13 लोगों को रोकने के मामले में मस्जिद के इमाम पर मामला दर्ज किया गया है। ताज्जुब की बात तो ये है कि राजधानी भोपाल में कनाडा, यूएस, बर्लिन सहित आठ देशों की जमातें करीब एक महीने में से शहर में हैं और प्रदेश के खुफिया विभाग को इसकी जानकारी ही नहीं लगी। बताया जा रहा है कि कुछ जमातें अभी भी शहर की मस्जिदों में ठहरी हुई हैं।

मामला उजागर होने के बाद राजधानी भोपाल सहित पूरे प्रदेश की मस्जिदों की पड़चाल की जा रही है। खुफिया विभाग की टीमों को इस काम में लगाया गया है। जानकारों के अनुसार बाहर से जो जमातें दिनभर मस्जिद में तकरीरें और जिस शहर, कस्बे या गांव में जाती हैं वहां घर-घर जाकर धर्म प्रचार करती हैं। इंडोनेशिया से आई जिस महिलाओं की जमात का भोपाल में होने की जानकारी लगी है उसके ऐशबाग इलाके में होने की खबर पुलिस को लगी है। अब इस पूरे इलाके की सर्चिंग कराई जा रही है।

भोपाल के ये 36 लोग दिल्ली में हैं क्वारेंटाइन
1- मोहम्मद जुबेर, निवासी गरम गड्डा, मोहम्मद ताहिर, निवासी ऐशबाग, रियाज अहमद, निवासी जवाहर कॉलोनी, इरशाद अली, निवासी ऐशबाग, इरशाद अली, निवासी तलैया थाने के पीछे, मोहम्मद खालिद, निवासी तलैया थाने के पीछे, मोहम्मद सुहैल, निवासी बुधवारा, मोहम्मद आरिफ, निवासी जोगियापुरा, शादीब कुरैशी, निवासी इतवारा, शहरयार, निवासी इस्लामपुरा, मोहम्मह इमरान, निवासी छत्तीपुरा, मोहम्मद शकील, निवासी भोईपुरा, शादाब खान, निवासी बुधवारा, मोहम्मद सगीर, निवासी श्यामला हिल्स, मोहम्मद आरिफ, निवासी बाणगंगा, मोहम्मद यासीन, निवासी अहाता रुस्तम खां, सैयद बकात, निवासी श्यामला हिल्स, मोहम्मद अमान, निवासी अहाता रुस्तम खां, तैयब, निवासी श्यामला हिल्स, अफजल, निवासी नरेला शंकरी, अजीम, निवासी पुतलीघर, मोहम्मद आसिफ, निवासी ताजुल मसाजिद, मोहम्मद इकराम, निवासी आरिफ नगर, शहनाज, निवासी जहांगीराबाद, हमीद, निवासी अफजल कॉलोनी, रईस, नि

कोलीपुरा, नवाब, निवासी रविदास कॉलोनी, अहमद कबीर, निवासी जिंसी, अनस निवासी, बैरसिया, शहबाज, निवासी भंगी पुरा, दानिश निवासी जिंसी, ए.शमे, निवासी सुभाष नगर, ए. शउबर, निवासी श्यामला हिल्स, याफिक अहमद, निवासी ओल्ड सुभाष नगर, मोहम्मद फैजल, निवासी ओल्ड सुभाष नगर, मोहम्मद कलीम, निवासी महामाई का बाग, मोहम्मद फैजल, निवासी ऐशबाग, मोहम्मद उमर, ऐशबाग

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here