Home हिमाचल प्रदेश
4
0
SHARE

हिमाचल में शुक्रवार से सभी बैंकों की शाखाओं का खुला रहना अनिवार्य कर दिया है। सुबह दस से दोपहर दो बजे तक बैंकों में कामकाज होगा। जरूरत पड़ने पर बैंक अधिकारी दोपहर दो बजे का समय बढ़ाकर शाम चार तक कर सकते हैं। सरकारी योजनाओं के तहत मिलने वाली धनराशि को लाभार्थियों तक समय से पहुंचाने के लिए सरकार ने यह फैसला लिया है। उधर, राज्य स्तरीय बैंकर्स समिति ने सरकार के आदेशों पर सभी बैंकों को दिशा-निर्देश जारी कर दिए हैं।

सने सभी जिला उपायुक्तों को निर्देश दिए हैं कि बैंक शाखाओं का खुला रहना सुनिश्चित किया जाए। लोगों को पैसे लेने में कठिनाई का सामना न करना पड़े, इसके लिए सभी जरूरी प्रावधान किए जाएं। बैंकरों को कर्फ्यू पास दिए जाएं, जिससे उनकी दिन-प्रतिदिन की गतिविधियों में बाधा न आए। एटीएम में पर्याप्त करेंसी नोट उपलब्ध करवाई जाए।

जिला प्रशासन से बैंकों और एटीएम में सामाजिक दूरी सुनिश्चित करने को भी कहा गया है। बैंक प्रबंधक अगर अपने स्तर पर सामाजिक दूरी का पालन नहीं करवा सकते हैं तो नजदीकी पुलिस थाना से मदद ली जाए। सरकार ने बैंकिंग कोरेसपोंडेंटस को भी कर्फ्यू पास उपलब्ध करवाने को कहा है।

लोगों को उनके घर पर विभिन्न बैंकिंग सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए बैंकिंग कोरसपोंडेंटस को नियुक्त किया गया है। राज्य स्तरीय बैंकर्स समिति के संयोजक जेएन कश्यप ने बताया कि सरकार के निर्देशों से सभी बैंकों को अवगत करवा दिया गया है। इस संकट के समय में सभी बैंक सरकार के साथ खड़े हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here