Home हिमाचल प्रदेश कर्फ्यू हिमाचल: पुलिस के आला अधिकारी आज से फील्ड में उतरेंगे….

कर्फ्यू हिमाचल: पुलिस के आला अधिकारी आज से फील्ड में उतरेंगे….

5
0
SHARE

कोविड-19 के चलते प्रदेशभर में लगाए गए कर्फ्यू और लॉकडाउन के दौरान आज से हिमाचल के सभी जिलों के एसपी से लेकर डीएसपी स्तर तक के अधिकारी फील्ड में खुद भी तैनात रहेंगे। पुलिस मुख्यालय ने भी अधिकारियों को निर्देश जारी किए हैं वे खुद भी

सड़क पर उतरकर पुलिस कर्मियों की तैनाती, मुस्तैदी से लेकर कर्फ्यू की असल स्थिति की जानकारी लेंगे। इस दौरान वह कर्मचारियों से भी बातचीत कर कर्फ्यू व निर्देशों पर उनका फीडबैक व वेलफेयर विषयों की जानकारी लेंगे। साथ ही निर्देशों पर कर्मचारियों को होने वाले किसी भ्रम को भी दूर करने का प्रयास करेंगे।
विज्ञा

दरअसल, मुख्यालय को ऐसा फीडबैक मिल रहा था कि कई जिलों में तैनात आला अधिकारियों ने लॉकडाउन के बाद कथित तौर पर खुद को लॉकडाउन कर लिया है। जिसके चलते कर्फ्यू को सख्ती से लागू करने की पूरी जिम्मेदारी फील्ड में तैनात कर्मचारियों के जिम्मे हैं। कुछ जगहों पर इस वजह से पुलिस कर्मियों की मनमानी की भी शिकायत सामने आई। सूत्राें की मानें तो इन घटनाओं के सामने आने के बाद पुलिस मुख्यालय ने सभी अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वह बचाव के सारे कदम उठाने के साथ साथ चेकिंग पर भी निकलें।

कमांडेंट भी निकलेंगे सड़क पर कर्फ्यू के दौरान बड़ी संख्या में पुलिस कर्मी बटालियनों से भी ड्यूटी पर तैनात किए गए हैं। ऐसे में उन कर्मियों की ड्यूटी व समस्याओं को जानने के लिए सभी जिलों के कमांडेंट को भी निर्देश दिए गए हैं कि वह भी सड़क पर उतरें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here