Home Una Special कोरोना से लड़ाई में समाज का हर वर्ग सहयोग दे वीरेंद्र कंवर…

कोरोना से लड़ाई में समाज का हर वर्ग सहयोग दे वीरेंद्र कंवर…

7
0
SHARE

ऊना। ग्रामीण विकास, पंचायती राज, मत्स्य तथा पशु पालन मंत्री वीरेंद्र कंवर ने कहा है कि कोरोना से लड़ाई में समाज के हर वर्ग को सहयोग करना चाहिए। कंवर ने कहा कि कोरोना का संक्रमण न धर्म देखता है, न जाति और न ही संप्रदाय। इसलिए कोई भी कोरोना से मिलते-जुलते लक्षणों को न छुपाए।

उन्होंने कहा कि अगर किसी को खांसी, बुखार और सांस लेने में तकलीफ हो तो नजदीकी चिकित्सा संस्थान से संपर्क करें। उन्होंने लोगों से भी अपील की कि अगर इस तरह के लक्षणों का भी व्यक्ति आस-पड़ोस में है तो तुरंत स्वास्थ्य विभाग को सूचना दें। ग्रामीण विकास मंत्री ने कहा कि कोरोना से लड़ाई में सबसे महत्वपूर्ण बिंदु है, स्वयं को संक्रमण से बचाना। अगर खुद कोरोना संक्रमण से बचेंगे तभी हम दूसरों को वायरस से बचा सकते हैं। इसलिए मिलजुलकर ही कोरोना नाम के वायरस से लड़ सकते हैं। इसे आगे फैलने से रोक सकते हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार और जिला प्रशासन समय-समय पर आवश्यक दिशा-निर्देश जारी कर रहा है, जिसका सभी को पालन करना चाहिए।

उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए ही देशभर में लॉकडाउन की घोषणा की गई है। इसलिए जो व्यक्ति 10 मार्च के बाद विदेशों और अन्य राज्यों से जिला ऊना में रहने के लिए आए हैं, वह 28 दिन तक अलग-थलग रहें क्योंकि उनमें कोरोना का संक्रमण हो सकता है। अगर इस अवधि में कोरोना का कोई भी लक्षण दिखे तो डॉक्टर से संपर्क करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here