Home मध्य प्रदेश मध्य प्रदेश में कोरोना के 3 नए मामले, सऊदी से लौटे बुजुर्ग...

मध्य प्रदेश में कोरोना के 3 नए मामले, सऊदी से लौटे बुजुर्ग की हुई थी मौत…

5
0
SHARE

मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस से अब तक 11 लोगों की मौत हो चुकी है. सूबे में संक्रमित मरीजों की संख्या 160 के करीब पहुंच गई है. सभी मरीजों को क्वारंटाइन कर इलाज किया जा रहा है. एमपी के बरवानी स्थित सेंधवा में तीन मरीज कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. ब्लॉक के स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया, ‘ये लोग 90 वर्षीय उस शख्स के रिश्तेदार हैं, जिनकी सऊदी अरब से लौटने के बाद मौत हो गई थी. हालांकि मृतक की जांच रिपोर्ट आना अभी बाकी है. हम उन सभी लोगों के सैंपल ले रहे हैं, जो मृतक के संपर्क में आए थे.’

मध्य प्रदेश में बीते दिनों जिन दो संक्रमितों की मौत हुई है, उनमें से एक मौत छिंदवाड़ा में हुई तो दूसरी इंदौर में. बात छिंदवाड़ा के मामले की करें तो मृतक की उम्र 36 साल थी. युवक छिंदवाड़ा के केवलारी का रहने वाला था. वर्तमान में वह इंदौर में सेल्स टैक्स विभाग में कार्यरत था. युवक अपनी बहन के पास छिंदवाड़ा इलाज के लिए आया था. मृतक के संपर्क में आए करीब 84 लोगों की पहचान कर प्रशासन ने 31 लोगों को क्वारंटाइन किया है. युवक के पिता भी संक्रमित बताए जा रहे हैं. राज्य में सबसे अधिक इंदौर में 112 मामले आए हैं, जबकि मुरैना में 12, भोपाल में 9, जबलपुर में 8, उज्जैन में 7, ग्वालियर एवं शिवपुरी में 2-2 और खरगौन एवं छिंदवाड़ा में 1-1 मामला सामने आया है.

बताते चलें कि दुनिया के साथ-साथ भारत में भी कोरोना वायरस का कहर तेजी से बढ़ता जा रहा है. 180 से ज्यादा देशों में फैल चुका यह वायरस अब तक 50,000 से ज्यादा जानें ले चुका है. दुनियाभर में 10 लाख से ज्यादा लोग इससे संक्रमित हैं. भारत में इस वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 3374 हो गई है. बीते 24 घंटों में कोरोना के 472 नए मामले सामने आए हैं और 9 लोगों की मौत हुई है. देश में अभी तक 77 लोगों की मौत हो चुकी है, हालांकि 267 मरीज इस बीमारी को हराने में कामयाब भी हुए हैं. देश के सभी राज्यों से इसके मरीज सामने आ रहे हैं. केंद्र सरकार ने इससे बचाव के चलते ही देश में 21 दिनों के लॉकडाउन की घोषणा की है. 14 अप्रैल को यह लॉकडाउन खत्म होगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here