Home मध्य प्रदेश शिवराज ने कहा- कोरोना संकट खत्म होने पर गिरिराज की परिक्रमा करूंगा….

शिवराज ने कहा- कोरोना संकट खत्म होने पर गिरिराज की परिक्रमा करूंगा….

5
0
SHARE

कोरोना संकट के बीच मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शनिवार को प्रदेश की जनता को दूरदर्शन के माध्यम से संबोधित किया। उन्होंने कहा कि दुआएं और प्रार्थना भी असर करती हैं, इसलिए जो जिस धर्म व पंथ का है कोरोना के विरुद्ध लड़ाई में साथ दे। राज्य सरकार पूरी तैयारी से लड़ाई लड़ रही है, लेकिन बाकी चीजें भी जरूरी हैं। जिस दिन कोराेना संकट समाप्त होगा, गिरिराज की परिक्रमा करने जाऊंगा।

स्वास्थ्य कर्मियों के लिए 50 लाख तक का बीमा घोषित
मुख्यमंत्री ने कहा कि डीए स्थगित किया गया है, लेकिन इसे बाद में दे देंगे। केंद्र ने स्वास्थ्य कर्मियों के लिए 50 लाख तक का बीमा घोषित किया है। प्रदेश सरकार स्वास्थ्य विभाग के अलावा भी कोरोना संकट से लड़ने वाले सरकारी अमले को अनहोनी होने पर 50 लाख की राशि का प्रावधान कर रही है। कोरोना वॉर ग्रुप के साथ बैठक में मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए हैं कि अभी हम 6 लैब में 500 कोरोना टेस्ट रोज कर रहे हैं। इसकी क्षमता 14 लैब में बढ़ाकर 1000 टेस्ट की जाए।

सरकार ने मरीजों की संख्या के मद्देनजर सरकारी और निजी मेडिकल कॉलेजों आैर अस्पतालों में 385 वेंटिलेटर की व्यवस्था की है। यह केवल कोराेना मरीजों के लिए उपलब्ध रहेंगे। इसी के साथ निजी क्षेत्रों के 107 अस्पतालों को भी चिह्नित किया गया है। इनमें 276 अइसोलेशन बेड और 1261 आईसीयू बेड की व्यवस्था की गई है। इसके अलावा 24 हजार से ज्यादा सामान्य सामान्य बेड भी उपलब्ध हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here