Home राष्ट्रीय देश के 274 जिले कोरोना वायरस से प्रभावित, 24 घंटे में 472...

देश के 274 जिले कोरोना वायरस से प्रभावित, 24 घंटे में 472 केस आए सामने…..

6
0
SHARE

कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। दुनियाभर में कोरोना के मामले 12 लाख से अधिक हो गए हैं। देश में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले रविवार (5 अप्रैल) को बढ़कर 3,374 हो गए और मृतकों की संख्या 79 तक पहुंच गई। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक 3,030 लोग अब भी कोविड-19 से संक्रमित हैं, जबकि 267 लोगों को स्वस्थ होने के बाद अस्पताल से छुट्टी मिल चुकी है और एक अन्य व्यक्ति दूसरे देश चला गया है। वहीं, स्वास्थ्य मंत्रालय से मिले आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटों में 472 नए केस आए हैं, जबकि 11 लोगों की इस वायरस से मौत हुई है।

– महाराष्ट्र के पुणे में कोरोना वायरस से संक्रमित एक व्यक्ति की रविवार को मौत हो गई। वहीं 60 वर्षीय महिला और 52 वर्षीय व्यक्ति की शनिवार को मौत हो गई थी और अब दोनों के नमूने की जांच में कोरोना वायरस का संक्रमण होने की पुष्टि हुई है। यह जानकारी अधिकारियों ने रविवार को दी।

– राज्य सरकारें लॉकडाउन को प्रभावी ढंग से लागू कर रहे हैं। आवश्यक वस्तुओं और सेवाओं की स्थिति संतोषजनक है: पुण्य सलिला श्रीवास्तव, संयुक्त सचिव, गृह मंत्रालय

भारत में अब तक कुल 3374 #COVID19 मामले सामने आए हैं, 24 घंटे में 472 नए मामले सामने आए हैं। कुल 79 लोगों की मौत की सूचना भी मिली है; 24 घंटें में 11 मौतें भी हुई हैं। 267 लोग ठीक हो चुके हैं: लव अग्रवाल, संयुक्त सचिव, स्वास्थ्य मंत्रालय

– देश भर में 274 जिले आज तक कोरोना वायरस के कारण प्रभावित हुए हैं: लव अग्रवाल, संयुक्त सचिव, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय

– कश्मीर में कोरोना वायरस के 14 नए मामले मिले हैं, जिसके बाद जम्मू-कश्मीर में कोविड-19 के कुल मरीजों की तादादा 100 के पार चली गई है।

– मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस पीड़ितों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। राज्य में अब संक्रमित लोगों की संख्या 181 हो गई है, जबकि इससे 11 लोगों की मौत हो गई है। स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार, राज्य में कोरोना के 181 मरीज हो गए हैं। इंदौर में 128, भोपाल में 17, जबलपुर में आठ, उज्जैन में सात, मुरैना में 12, खरगोन में तीन, ग्वालियर, शिवपुरी व छिंदवाड़ा में दो-दो मरीजों के नमूने पॉजिटिव पाए गए हैं। वहीं अब तक 11 लोगों की मौत हो चुकी है। इनमें इंदौर में सात, उज्जैन में दो और खरगोन व छिंदवाड़ा में एक-एक मरीज की मौत हुई।

– जयपुर में 82 वर्षीय व्यक्ति की कोरोनो वायरस के कारण मृत्यु हो गई। यह राजस्थान में कोविड-19 से पांचवी मौत है। यहां के स्वास्थ्य अधिकारियों ने पुष्टि की है कि राज्य में रविवार को छह नए मामले सामने आए हैं, जिसके बाद राज्य में कुल मिलाकर 210 लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं।

– गुजरात में कोरोना वायरस के 14 नए मरीज आने से राज्य में संक्रमित लोगों की संख्या 122 पर पहुंच गई है। प्रधान सचिव (स्वास्थ्य) जयंती रवि ने रविवार को बताया कि इन 14 नए मामलों में से 10 का पिछले महीने दिल्ली के निजामुद्दीन में तबलीगी जमात के धार्मिक आयोजन से प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष तौर पर कोई न कोई संबंध है।

– महाराष्ट्र में रविवार को कोरोना वायरस के 26 नए मरीज सामने आए जिसके बाद राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या 661 हो गई है। स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि 26 नए मामलों में 17 पुणे से, चार उसके पड़ोसी इलाके पिंपरी चिंचवड़ उपनगर से, तीन अहमदनगर से और दो औरंगाबाद से हैं।

 देश में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले रविवार को बढ़कर 3,374 हो गए और मृतकों की संख्या 77 तक पहुंच गई। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक 3,030 लोग अब भी कोविड-19 से संक्रमित हैं, जबकि 266 लोगों को स्वस्थ होने के बाद अस्पताल से छुट्टी मिल चुकी है और एक अन्य व्यक्ति दूसरे देश चला गया है।

– अमेरिका में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या बढ़कर 3,00,000 हो गई है और देश में 8,100 से ज्यादा लोग इस संक्रमण के कारण जान गंवा चुके हैं। दुनियाभर में कोरोना वायरस के मामलों पर नजर रख रहे बाल्टीमोर स्थित जॉन्स हॉप्किन्स विश्वविद्यालय ने शनिवार को ये आंकड़ें दिए।

– स्वास्थ्य मंत्रालय ने शनिवार को बताया कि 58 मरीजों की स्थिति गंभीर है। ज्यादातर गंभीर मामले केरल, मध्य प्रदेश और दिल्ली के हैं। देशभर में 31 हजार से ज्यादा सेवानिवृत्त डॉक्टरों ने कोरोना के प्रबंधन के लिए वॉलंटियर किया है। वहीं, भारतीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान परिषद की ओर से मिली जानकारी के अनुसार कोरोना वायरस के 75 हजार नमूनों की अब तक जांच की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here