Home मध्य प्रदेश 16 दिन से घर के बजाय होटल में रहकर ड्यूटी दे रहे...

16 दिन से घर के बजाय होटल में रहकर ड्यूटी दे रहे 2755 पुलिस अफसर-जवान…

3
0
SHARE

कोरोना नहीं फैले, इसके लिए पुलिस लोगों को घरों में ही रखने के लिए सख्ती कर रही है। इसके लिए 2755 पुलिस अधिकारी-कर्मचारी 16 दिन से अपने घर-परिवार से दूर रहकर ड्यूटी दे रहे हैं। शहर के 82 होटल, लाॅज, मैरिज हाॅल और धर्मशालाओं में रुके हुए हैं। रोज 12 से 14 घंटे की ड्यूटी दे रहे हैं। इसी कारण इन पुलिसवालों ने अपने परिवार को संक्रमण से बचा रखा है। आईजी भी मैस में अकेले रह रहे हैं। हाल ही में इंदौर आए डीजीपी विवेक जौहरी ने इस प्लान को अच्छा बताते हुए प्रदेशभर में लागू करवा दिया।

लॉकडाउन के दिन से ही आईजी विवेक शर्मा ने कलेक्टर मनीष सिंह से इन होटल, लॉज, धर्मशाला व मैरिज हाॅल को पुलिस जवानों के लिए उपलब्ध करवाने की मांग की थी। इसके बाद उन्होंने वाट्स एप पर ग्रुप बनाकर फील्ड में तैनात पुलिस अमले से अपील कि वे संक्रमित इलाकों में ड्यूटी पर रहेंगे।

संक्रमण घर तक न जा सके, इसके लिए वे परिवार से अलग रहें। इस अपील को सभी ने माना और घर छोड़ दिया। इसके लिए एक सूबेदार को नियुक्त कर उसका मोबाइल नंबर सभी परिवारों को दिया, ताकि वे अपनी समस्या, मांग उसे बता सकें। उन समस्याओं को एसपी रैंक के एक अधिकारी 24 घंटे में निराकरण कर रहे हैं। हालांकि अब तक किसी भी पुलिसकर्मी के परिवार को परेशानी नहीं आई।

परिजन के लिए पुलिस लाइन में राशन और सब्जियों की व्यवस्था
इन जवानों के परिवारों के लिए डीआरपी लाइन में राशन, सब्जी और अन्य जरूरी चीजों की व्यवस्था करवाई है। उन्हें समय-समय पर इनकी उपलब्धता करवाई जा रही है। उधर, जवानों को एक-एक किट बैग दिया है जिसमें वे ड्यूटी के बाद आकर वर्दी डाल रहे हैं। लांड्री में वर्दी धुलकर अगले दिन तैयार मिल रही है।

विवेक शर्मा, आईजी के मुताबिक, हमारे इस प्लान से पुलिसकर्मियों के परिवार संक्रमण से दूर हैं। इसे डीजीपी ने पूरे प्रदेश में लागू किया है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से भी इसे लागू करने की अपील की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here