Home स्पोर्ट्स अब गौतम गंभीर ने युवराज से सहमति जताते हुए दिया यह बड़ा...

अब गौतम गंभीर ने युवराज से सहमति जताते हुए दिया यह बड़ा बयान….

11
0
SHARE

अब यह तो आप जानते ही हैं कि जब बात साफ और स्पष्ट बोलने की आती है, तो गौतम गंभीर का रवैया कैसा रहता है. गौतम ने अपनी बेबाकी के लिए अलग ही पहचान बनायी है. अब गंभीर ने युवराज सिंह के हालिया बयान पर सहमति जताते हुए कहा है कि वास्तव में वर्तमान टीम इंडिया में रोल मॉडल की कमी है. गंभीर ने अपनी बात को बल प्रदान करते हुए कहा कि जब वह खेले, तो भारतीय टीम में सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़, सौरव गांगुली, वीवीएस लक्ष्मण और अनिल कुंबले जैसे खिलाड़ी थे.

गंभीर ने कहा कि टीम में ऐसे सीनियर खिलाड़ियों का होना जरूरी है, जो मुश्किल समय में युवाओं का मार्ग-दर्शन कर सकें. मैं युवराज की इस बात से समहत हूं कि वर्तमान टीम इंडिया में रोल मॉडलों की कमी है. साल 2000 के आस-पास द्रविड़, कुंबले, लक्ष्मण और सौरव जैसे खिलाड़ी युवाओं का मार्गदर्शन करते थे. जब आप मुश्किल दौर से गुजर रहे होते हो, तो आपको वरिष्ठ खिलाड़ियों की मदद की जरूरत होती है.

गौतम ने कहा कि मैं नहीं सोचता कि वर्तमान टीम इंडिया में ऐसे सीनियर खिलाड़ी हैं, जो अपने निजी हितों को दरकिनार रख युवाओं का मार्गदर्शन करेगा. युवराज ने हाल ही में कहा था कि वर्तमान टीम इंडिया में विराट औरर रोहित को छोड़कर कोई दूसरा रोल मॉडल नहीं है और पहले की तुलना में सीनियरों का सम्मान कम हुआ है.

युवराज ने कहा था कि अपने समय में हम सीनियरों की ओर देखा करते थे कि वे कैसे बर्ताव करते हैं. मीडिया से कैसे बात करते हैं. मैंने बहुत सीखा और सीनियर लीड किया करते थे. अब जब से सोशल मीडिया आ गया है, तब से सीनियरों की ओर देखने की प्रवृत्ति कम हो गई है और सीनियरों के प्रति सम्मान का भाव कम हुआ है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here