Home राष्ट्रीय बीते 24 घंटों में कोरोना से 31 की मौत, 1,211 नए केस...

बीते 24 घंटों में कोरोना से 31 की मौत, 1,211 नए केस सामने आए, कुल मरीजों की संख्या हुई 10,363….

9
0
SHARE

देश में कोरोनावायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. देश में कोरोना संक्रमण के मामले 10,000 के पार पहुंच गए हैं. बीते 24 घंटे में कोरोनावायरस के 1,211 नए मामले सामने आए हैं और 31 लोगों की मौत हुई है. भारत में कोरोना संक्रमण मामलों की संख्या बढ़कर 10,363 हो गई है और अब तक 339 लोगों की इस खतरनाक वायरस से मौत हो चुकी है.

हालांकि, थोड़ी राहत वाली खबर यह है कि 1,036 लोग इस बीमारी से उबर चुके हैं. महाराष्ट्र कोरोनावायरस से सर्वाधिक प्रभावित राज्य है. यहां कोरोना संक्रमण के मामले 2,300 के ऊपर चले गए हैं. कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए देश में लॉकडाउन  लगाया गया है. आज (14 अप्रैल) को लॉकडाउन का आखिरी दिन है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सुबह 10 बजे राष्ट्र को संबोधित करेंगे. उम्मीद की जा रहा है कि लॉकडाउन को बढ़ाने का ऐलान कर सकते हैं. इससे पहले पीएम मोदी ने राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ हुई बैठक के बाद लॉकडाउन बढ़ाने का संकेत दिया था. राज्यों ने इस पर सहमति जताते हुए पीएम मोदी को लॉकडाउन की मियाद बढ़ाने का सुझाव दिया था. राज्य सरकारों और विशेषज्ञों का मानना है कि अभी लॉकडाउन की अवधि को बढ़ाया जाना चाहिए.

उम्मीद जताई जा रही है कि प्रधानमंत्री चरणबद्ध तरीके से आर्थिक गतिविधियों को शुरू करने की योजना पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं. प्राप्त जानकारी के अनुसार, जिन इलाकों में कोरोना के कम मामले हैं वहां सरकार लॉकडाउन को धीरे-धीरे खत्म पर भी विचार कर रही है. सूत्रों ने बताया कि लॉकडाउन के बीच सरकार प्रोडक्शन यूनिट को कुछ हद तक मंजूरी दे सकती है

इसके साथ-साथ दवा के प्रोडक्शन यूनिट को भी मंजूरी मिलने पर सहमति बनती दिख रही है. बस, रेल सेवा और हवाई यात्रा में हालांकि फिलहाल कोई छूट मिलने के आसार नजर नहीं आ रहे हैं.

बता दें कि तमिलनाडु और अरुणाचल प्रदेश ने सोमवार को लॉकडाउन को 30 अप्रैल तक बढ़ाने का ऐलान कर दिया है. इन दोनों राज्यों के अलावा ओडिशा, पंजाब, महाराष्ट्र, तेलंगाना, पश्चिम बंगाल और कर्नाटक पहले ही यह कदम उठा चुके हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here