Home हिमाचल प्रदेश संविधान निर्माण में डॉ. भीमराव आंबेडकर बड़ा योगदान जयराम…

संविधान निर्माण में डॉ. भीमराव आंबेडकर बड़ा योगदान जयराम…

9
0
SHARE

डॉ. भीमराव आंबेडकर की जयंती पर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने मंगलवार को आंबेडकर चौक शिमला में उनकी प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी। सीएम ने कहा कि मौलिक अधिकारों को दिलाने में डॉ. भीमराव आंबेडकर की बहुत बड़ी भूमिका रही। भारत के संविधान निर्माण में उनका बहुत बड़ा योगदान रहा। वहीं, डॉ. भीमराव आंबेडकर की जयंती पर जिला मुख्यालय हमीरपुर में मंगलवार को प्रस्तावित राज्य स्तरीय सम्मेलन स्थगित कर दिया गया है।

कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए यह फैसला लिया गया है। हमीरपुर के गांधी चौक में 14 अप्रैल को प्रस्तावित इस सम्मेलन में हिमाचल प्रदेश अनुसूचित जाति, जनजाति एवं अन्य पिछड़ा वर्ग कर्मचारी कल्याण महासंघ, डॉक्टर आंबेडकर महासभा, जय भीम युवा मंडल समिति अणु हमीरपुरए दलित महासभा हिमाचल प्रदेश और जय भीम युवा संगठन हिमाचल प्रदेश समेत अन्य 22 से अधिक दलित समाज सेवी संगठनों ने शिरकत करनी थी।

अनुसूचित जाति के राष्ट्रीय नेता डॉ. ओंकार सिंह भाटिया ने कहा कि कि बाबा साहेब भीमराव आंबेडकर की 129वीं जयंती इस बार अलग तरीके से मनाई जा रही है। 14 अप्रैल को बाबा साहेब का जन्म दिवस पर सभी संगठनों के लोग अपने घरों में रहकर बाबा साहिब की फोटो के पास दीपक जलाकर केक काटेंगे।

भारतीय संविधान को पढ़ेंगे। इधरए जय भीम युवा मंडल हमीरपुर के महासचिव सफल डोगरा ने बताया कि संगठन की ओर से प्रस्तावित सभी खेल व सांस्कृतिक कार्यक्रमों के अलावा वाद.विवाद व भाषण प्रतियोगिता को भी स्थगित कर दिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here