Home Una Special DC ने की हॉटस्पॉट पंचायतों के जन प्रतिनिधियों से बात….

DC ने की हॉटस्पॉट पंचायतों के जन प्रतिनिधियों से बात….

10
0
SHARE

ऊना। जिला उपायुक्त संदीप कुमार ने मंगलवार को जिला ऊना की कोरोना हॉटस्पॉट पंचायतों के जन प्रतिनिधियों से फोन पर बात की और कहा कि सभी हॉटस्पॉट पंचायतों में राशन, दवाओं और अन्य आवश्यक सामग्री की आपूर्ति डोर टू डोर की जा रही है। उन्होंने कहा कि अगर उनकी पंचायत में कोई भी समस्या आती है

तो वह सीधे उनसे संपर्क कर सकते हैं। डीसी ने कहा कि अभी. तक जिला ऊना के सभी निवासियों ने कर्फ्यू का अच्छे तरीके से पालन किया है, जिसके लिए प्रशासन समस्त लोगों का धन्यवाद करता है। उन्होंने कहा कि अब केंद्र सरकार ने लॉकडाउन की अवधि को बढ़ाकर 3 मई तक कर दिया है

होम क्वारंटीन में रह रहे व्यक्तियों की निगरानी करें
उपायुक्त संदीप कुमार ने कहा कि कुछ लोगों को एहतियात के तौर पर होम क्वारंटीन में रहने की हिदायत दी गई है। पंचायत और शहरी निकायों के प्रतिनिधि होमक्वारंटीन में रखे ऐसे व्यक्तियों पर निगरानी रखें और अगर कोई प्रोटोकॉल की अवहेलना करता है तो इसकी सूचना प्रशासन को दें।

जिलाधीश ऊना ने कहा कि कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने में मदद करने के लिए आरोग्य सेतु मोबाइल ऐप तैयार की गई है और सभी इसे अवश्य डाउनलोड करें। इसके साथ ही दूसरे लोगों को भी इस ऐप को डाउनलोड करने के लिए प्रेरित करें। उन्होंने कहा कि संकट की इस घड़ी में सभी धैर्य और सकारात्मक सोच रखें और एक-दूसरे का उत्साह बढ़ाएं।

और आशा है कि सभी लोग इसमें भी पूर्ण सहयोग करेंगे। उन्होंने कहा कि कोरोना से मुकाबला सिर्फ दो उपायों से किया जा सकता है। पहला सोशल डिस्टेंसिंग यानी आपस में कम से कम एक मीटर का फासला रखें, दूसरा जहां तक संभव हो घर पर ही रहें और आवश्यक कार्यों के लिए ही घरों से निकलें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here