Home मध्य प्रदेश इंदौर में 114 नए मामले क्वारैंटाइन हाउस से भागे 5 पॉजिटिव….

इंदौर में 114 नए मामले क्वारैंटाइन हाउस से भागे 5 पॉजिटिव….

5
0
SHARE

इंदौर के राजेंद्र नगर इलाके में बुधवार को एक क्वारैंटाइन सेंटर से 8 युवक भाग निकले। इनमें से 5 कोरोना पॉजिटिव हैं। शाम को इनमें से तीन युवक कृष्णपुरा छत्री के पास से पकड़ लिए गए। सभी मूलत: पश्चिम बंगाल के हैं। इधर, एमजीएम मेडिकल कॉलेज की रिपोर्ट में 36 और दिल्ली भेजे गए सैंपल में 78 नए मरीज मिले हैं। दोनों मिलाकर 114 नए पॉजिटिव हो गए हैं।

दो लोगों की मौत भी हुई है। वहीं, भोपाल में 10 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इनमें एम्स का एक गार्ड और सफाईकर्मी शामिल है। एक दो साल की बच्ची में भी कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। बच्ची बागमुगालिया की रहने वाली है, उसकी मां भी कोरोना संक्रमित है। दोनों को अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है।

इससे पहले मंगलवार को भी एक बच्ची की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। साथ ही 10 अप्रैल को डॉक्टर दंपती के दो साल के बेटे में संक्रमण की पुष्टि हुई थी। राजधानी में स्वास्थ्य विभाग में कोरोना का सबसे पहले शिकार हुईं वरिष्ठ आईएएस अफसर पल्लवी जैन और जे. विजयकुमार की दूसरी रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। क्वारैंटाइन में 14 दिन बीतने के बाद इनकी दोबारा जांच कराई गई थी।

ग्वालियर में स्टेट बैंक के कियोस्क सेंटर के बाहर बुधवार को अपने खाते में आए 500 रुपए निकालने के लिए महिलाओं की लंबी कतार लगी थी। इसी दौरान नगर निगम का अमला वहां पर सैनिटाइजेशन करने पहुंचा। अमले ने महिलाओं को वहां से हटने के लिए कहा, लेकिन काफी देर तक वे नहीं हटीं तो उन्होंने मशीन से उनके ऊपर भी सैनिटाइजर का छिड़काव कर दिया। डॉक्टरों के मुताबिक इस तरह का सैनिटाइजर शरीर के लिए हानिकारक होता है और केवल निर्जीव चीजों पर ही इसका उपयोग किया जाता है।

मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा अब 938 पहुंच गया है। इंदौर 569, भोपाल 168, उज्जैन 27, खरगोन 17, मुरैना 14, बड़वानी 17, होशंगाबाद 14, विदिशा 13, जबलपुर 12, देवास 7, शाजापुर 7, ग्वालियर 6, खंडवा 15, छिंदवाड़ा और रायसेन में 4-4, आगर मालवा 3, श्योपुर 3, मंदसौर, सतना, शिवपुरी, धार में 2-2, टीकमगढ़, शाजापुर, बैतूल, सागर, रतलाम में एक-एक संक्रमित मिला।

45 स्वस्थ्य हुए : इंदौर 27, भोपाल 4, उज्जैन 3, खरगोन 2, जबलपुर 5, शिवपुरी और ग्वालियर में 2-2 मरीज स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं।
53 की मौत : इंदौर 37, उज्जैन 6, भोपाल 5, खरगोन 3, छिंदवाड़ा और देवास में एक-एक की मौत हो चुकी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here