Home हिमाचल प्रदेश लॉकडाउन में पीजी कोर्सों की काउंसलिंग को चंडीगढ़ बुला लिए प्रदेश के...

लॉकडाउन में पीजी कोर्सों की काउंसलिंग को चंडीगढ़ बुला लिए प्रदेश के अभ्यर्थी..

5
0
SHARE

चंडीगढ़ 32 सेक्टर स्थित राजकीय मेडिकल कॉलेज प्रशासन लॉकडाउन के बावजूद एमडी और एमएस सहित अन्य स्नातकोत्तर पीजी कोर्सों में दाखिले के लिए ऑफलाइन काउंसलिंग कर रहा है। इससे हिमाचल समेत बाहरी राज्यों के अभ्यर्थियों में भारी आक्रोश है।

कॉलेज प्रशासन 1 और 2 मई को कॉलेज के ऑडिटोरियम की सातवीं मंजिल पर काउंसलिंग करेगा। इसके लिए देश के कई राज्यों से अभ्यर्थियों ने भाग लेने की इच्छा जताई है, लेकिन लॉकडाउन के चलते हवाई और रेल सेवाओं के अलावा बसों और टैक्सियों के बंद रहने से अभ्यर्थियों का काउंसलिंग में पहुंचना मुश्किल है।

हैरानी की बात है कि कॉलेज प्रशासन ने जारी दिशा-निर्देशों में स्पष्ट किया है कि अभ्यर्थियों की कॉलेज पहुंचने पर प्रवेश द्वार पर ही थर्मल स्कैनिंग होगी। अगर कोई अभ्यर्थी बुखार, खांसी, जुकाम और फ्लू से ग्रस्त पाया जाता है

तो उसकी टेलि-कांफ्रेंसिंग से काउंसलिंग होगी। हमीरपुर और कांगड़ा जिले समेत अन्य जिलों से कई युवाओं ने चंडीगढ़ मेडिकल कॉलेज से एमबीबीएस की पढ़ाई की है। अब वे चिकित्सक एमडी और एमएस के लिए पीजी कोर्सिज में दाखिला लेना चाहते हैं।

इनके अभिभावकों डॉ. आरके शर्मा, सुरजीत पठानिया, सुरेश कुमार ने कहा कि सार्वजनिक यातायात के सभी साधन बंद हैं। दूसरा कोरोना संक्रमण के कारण पूरे देश में ऑनलाइन दाखिल और पढ़ाई हो रही है तो चंडीगढ़ कालेज प्रशासन इस महामारी से बेखबर क्यों बना है?

रास्ते में अगर कोई बच्चा संक्रमण का शिकार हो गया तो उसका जिम्मेवार कौन होगा। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री और मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से गुहार लगाई है कि इस बारे में चंडीगढ़ प्रशासन से बात कर शीघ्र उचित निर्णय लें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here