Home ऑटोमोबाइल लॉकडाउन में टाटा मोटर्स का बड़ा फैसला, वारंटी पर 2 महीने की...

लॉकडाउन में टाटा मोटर्स का बड़ा फैसला, वारंटी पर 2 महीने की दी मोहलत…

10
0
SHARE

अगर आपके पास टाटा मोटर्स की कॉमर्शियल वाहन है तो आपके लिए एक जरूरी खबर है. दरअसल, टाटा मोटर्स ने उन ग्राहकों को दो ​महीने की मोहलत दी है, जिनके कॉमर्शियल वाहन की वारंटी लॉकडाउन के दौरान खत्म हो रही थी. मतलब ये कि अगर आपके कॉमर्शियल वाहन की वारंटी 3 मई तक भी खत्म होती है तो आपको 2 महीने की अतिरिक्त छूट मिलेगी. आपको बता दें कि कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए 25 मार्च से देश में लॉकडाउन लागू है. पहले ये 14 अप्रैल तक के लिए था लेकिन बाद में इसे बढ़ाकर 3 मई तक कर दिया गया है.

क्या कहा कंपनी ने?

टाटा मोटर्स ने एक बयान में कहा, ‘‘कोरोना वायरस महामारी को देखते हुए कंपनी ने दुनिया भर में अपने कॉमर्शियल वाहनों के ग्राहकों के लिए वारंटी की अवधि दो महीने बढ़ा दी है. बयान के मुताबिक कॉमर्शियल वाहनों के ग्राहकों के लिए वारंटी अवधि बढ़ाने के तहत वह दो महीने तक मुफ्त सेवाएं देगी.

इसके अलावा कंपनी उन ग्राहकों के लिए टाटा सुरक्षा सालाना रखरखाव अनुबंध भी बढ़ा रही है जिनकी समयसीमा बंद के दौरान समाप्त हो रही है. वहीं कंपनी ने सालाना रखरखाव अनुबंध (एएमसी) सेवा की अवधि भी एक महीने के लिए बढ़ा दी है.

वैश्विक थोक बिक्री में बड़ी गिरावट

इस बीच, टाटा मोटर्स की जगुआर लैंड रोवर समेत कुल वैश्विक थोक बिक्री के आंकड़े जारी हुए हैं. इन आंकड़ों के मुताबिक जनवरी-मार्च में सालाना आधार पर वैश्विक थोक बिक्री 35 प्रतिशत कम रही. इस दौरान कंपनी ने वैश्विक बाजार में कुल 2,31,929 वाहनों की थोक बिक्री की.

कंपनी ने बयान में कहा कि इस दौरान जगुआर लैंड रोवर की 1,26,979 इकाई की वैश्विक थोक बिक्री की गई. इसमें 32,940 जगुआर और 94,039 लैंड रोवर की बिक्री शामिल है. वहीं कंपनी ने कॉमर्शियल वाहन श्रेणी में 72,608 वाहनों की वैश्विक थोक बिक्री की है. यह पिछले साल के मुकाबले 49 प्रतिशत कम है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here