Home मध्य प्रदेश हरदा पहुंचा कोरोना इंदौर से लौटा युवक पॉजिटिव…

हरदा पहुंचा कोरोना इंदौर से लौटा युवक पॉजिटिव…

6
0
SHARE

जिले में कोरोना की एंट्री हो गई। रविवार शाम को भोपाल के एम्स से मिली 4 संदिग्धों की रिपोर्ट में सिराली तहसील के भटपुरा निवासी युवक की रिपोर्ट पॉजीटिव आई है। युवक जिला अस्पताल के आईसोलेशन वार्ड में 22 अप्रैल से भर्ती है। कलेक्टर अनुराग वर्मा ने भटपुरा गांव को सील करा दिया। अब वहां प्रशासनिक व स्वास्थ्य विभाग की टीम के अलावा कोई आ-जा नहीं सकेगा। आईसोलेशन वार्ड में अभी 3 लोग भर्ती हैं। अन्य 4 सैंपलों की रिपोर्ट आना अभी बाकी है।

सिराली तहसील की भटपुरा निवासी युवक इंदौर में काम करता था। 21 मार्च को वहां से निकला। 25 मार्च को अपने गांव पहुंचा। प्रशासन को जैसे ही सूचना मिली, उसकी जांच व स्क्रीनिंग कराई गई। इसके बाद 14 दिन के लिए होम क्वारैंटाइन किया। बाद में वह शुगर की जांच कराने के लिए हरदा जिला अस्पताल आया। फेफड़े में शिकायत बताई, टीबी जैसे लक्षण लगने पर बाद में सैंपल लिया जो रविवार को पॉजिटिव आया।

पॉजिटिव युवक के संपर्क वाले भी किए जाएंगे क्वारैंटाइन
अस्पताल प्रबंधन के अनुसार भटपुरा निवासी यह व्यक्ति शुगर व टीबी की परेशानी को लेकर अस्पताल आया था। इस कारण डॉक्टर, नर्स, वार्डबॉय व अन्य सभी स्टाफ ने सामान्य मरीज की तरह उसकी जांच व देखभाल की। ऐसे में अब पॉजीटिव आने के बाद उसके संपर्क में आए

सभी लोगों के सैंपल एम्स में जांच के लिए भेजे जाएंगे। उन्हें होम क्वारैंटाइन किया जाएगा। इसके अलावा पॉजीटिव मरीज गांव में किसके संपर्क में आया, शहर में किससे मिला। किन रिश्तेदारों के यहां गया, उसकी भी पूरी हिस्ट्री खंगाली जा रही है। कलेक्टर ने बताया कि अब इस गांव में प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग की टीम के अलावा कोई अन्य व्यक्ति नहीं आ-जा सकेगा। पूरी तरह से निगरानी रहेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here