Home Una Special सामाजिक दूरी बनाकर ही काम करें किसान…

सामाजिक दूरी बनाकर ही काम करें किसान…

5
0
SHARE

ऊना। किसान को अगर मजदूरों की आवश्यकता हो तो इसके लिए वे एपीएमसी सचिव, उप निदेशक कृषि, विषयवाद विशेषज्ञ, एडीओ और उप निदेशक बागवानी से पास ले सकते हैं। इस बारे में उपायुक्त संदीप कुमार ने कहा कि काम के दौरान सभी को सामाजिक दूरी के नियम को ध्यान में रखना होगा।

कृषि के साथ-साथ बागवानी गतिविधियों को भी कर्फ्यू से छूट दी गई है। उन्होंने कहा कि कोरोना कंटेमनेंट जोन और उसके साथ लगती पंचायतों में भी कृषि संबंधी गतिविधियां हो सकती हैं। कृषि विभाग ने इस कार्य के लिए व्यापक योजना बनाई है। जैसे-जैसे किसान उनसे संपर्क कर रहे हैं।

किसानों को गाइडलाइंस जारी की जा रही है। इससे किसी भी किसान को कोई दिक्कत नहीं है। उन्होंने कहा कि किसानों के लिए गेहूं की पैदावार को बेचने का प्रबंध एफसीआई जलग्रां गोदाम में किया है। इसके अलावा हरोली उपमंडल के तहत आने वाले कांगड़ में भी एफसीआई का खरीद केंद्र शुरू हो गया है

एफसीआई जिला ऊना के किसानों की गेहूं 1925 रुपये प्रति क्विंटल की दर से खरीद रहा है। उप निदेशक कृषि विभाग ऊना डॉ. सुरेश कपूर ने कहा कि लेबर के साथ थ्रैशिंग के लिए इस्तेमाल होने वाले ट्रैक्टर और अन्य मशीनरी के लिए भी पास जारी किए जा रहे हैं। 28 अप्रैल तक 4098 पास जारी किए जा चुके हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here