Home राष्ट्रीय देश में 40 हजार के करीब कोरोना मरीज अब तक 1301 लोगों...

देश में 40 हजार के करीब कोरोना मरीज अब तक 1301 लोगों की मौत…

5
0
SHARE

देश में एक तरफ जहां लॉकडाउन के बीच छूट को लेकर माथापच्ची चल रही है, तो वहीं दूसरी ओर कोरोना संक्रमण के केस कम होने का नाम नहीं ले रहे हैं. भारत में कोरोना मरीजों का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है. देश में कोरोना मरीजों की संख्या 40 हजार के करीब पहुंच गई है, जबकि कोरोना की चपेट में आकर 1301 लोगों की जान जा चुकी है.

सबसे बुरा हाल महाराष्ट्र का है. जहां संक्रमित लोगों की संख्या 12 हजार के पार पहुंच गई है, वहीं 500 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. देश में कोरोना के खिलाफ जंग में डॉक्टर्स और स्वास्थ्यकर्मी सिपाही बनकर डटे हुए हैं. आज कोरोना वॉरियर्स को भारतीय सेना सलाम करेगी. कोरोना से जुड़ी खबरों और अपडेट्स के लिए इस पेज को रीफ्रेश करते रहें.

भारत में कोरोना मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है. देश में अब तक 39980 कोरोना मरीजों की पुष्टि हुई है, जिसमें से 1301 लोगों की जान जा चुकी है. वहीं, देश में अब भी कोरोना के 28046 एक्टिव केस हैं जबकि अब तक 10632 कोरोना मरीज ठीक हुए हैं. ओडिशा में कोरोना के 2 नए पॉजिटिव केस सामने आए हैं, जिसके साथ ही राज्य में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 56 पहुंच गई है. जिसमें से 56 कोरोना मरीज ठीक हुए हैं, जबकि एक की मौत हो गई है. ओडिशा में कोरोना के 102 एक्टिव केस हैं.

अमेरिका में कोरोना ने सबसे ज्यादा कोहराम मचा रखा है. जहां 67 हजार से ज्यादा लोग कोरोना की वजह से अपनी जान गंवा चुके हैं, वहीं 11 लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हैं. अमेरिका में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस की वजह से 1435 लोगों की मौत हुई है.

उत्तर प्रदेश के कानपुर में 11 पुलिसकर्मी कोरोना की चपेट में आ गए हैं. एसएसपी पीआरओ और महिला एलआईयू इंस्पेक्टर कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. वहीं इंस्पेक्टर की पत्नी भी कोरोना संक्रमित मिली है. इसके अलावा सिपाही की 3 साल की बेटी भी कोरोना से संक्रमित है. कानपुर में अब तक कुल 24 पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, वहीं कोरोना मरीजों की संख्या 227 पहुंच गई है.

महाराष्ट्र में अबतक 12296 लोग कोरोना वायरस की चपेट में आ चुके हैं. जिसमें 521 लोगों की मौत हो गई है. वहीं, मुंबई में कोरोना के पॉजिटिव केस का आंकड़ा 8351 तक पहुंच गया है. जबकि 322 लोग अबतक अपनी जान गंवा चुके हैं.

महाराष्ट्र में मातोश्री में तैनात 3 पुलिसकर्मी कोरोना की चपेट में आ गए हैं. इससे पहले मातोश्री के बाहर एक चायवाले के टेस्ट पॉजिटिव आया था. जबकि सीएम आवास वर्षा में भी तैनात दो महिला पुलिसकर्मी की रिपोर्ट पॉजिटिव आ चुकी है. धारावी नें भी महाराष्ट्र सरकार की टेंशन बढ़ा दी है, जहां लगातार कोरोना के पॉजिटिव केस बढ़ रहे हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here