Home हिमाचल प्रदेश पांचवीं कक्षा के छात्र ने की आत्महत्या, पुलिस को कॉपी में मिली...

पांचवीं कक्षा के छात्र ने की आत्महत्या, पुलिस को कॉपी में मिली व्हेल की ड्राइंग….

30
0
SHARE
पांचवीं कक्षा के छात्र अमित की आत्महत्या के बाद पुलिस जांच में चौंकाने वाली बातें सामने आई हैं। अमित के पिता श्याम नंद ने पूछताछ में बताया है कि उसके व्यवहार में अचानक बदलाव आ गया था। दूध पीने का शौकीन अमित करीब 20 दिन से कभी दूध पीता था तो कभी नहीं। अमित स्कूल टिफिन भी नहीं ले जा रहा था।
एसपी शिमला सौम्या सांबशिवन ने अपनी टीम के साथ उसके स्कूल बैग को भी खंगाला। किताबों और कॉपियों को जांचा गया। अमित की कॉपी में व्हेल की आकृति बनी मिली है। इसमें व्हेल का मुंह खुला है और उसकी पूंछ काटेदार है। कापी में एक पहली भी मिली है। ये सुसाइट नोट में मिली पहेली से अलग थी।
अमित ने सुसाइड नोट में लिखा है कि मां मैं मर रहा हूं। मुझसे कोई प्यार नहीं करता। इसलिए मैं जा रहा हूं। मुझे अब आप नहीं देख पाओगे। मैं अपनी नस नहीं काटूंगा। मैं इससे भी बड़ी सजा दे रहा हूं। मैं फांसी का फंदा लगा रहा हूं। सुसाइड नोट में 11 पजल गेम बनाई गई है। ए से लेकर एम तक अंग्रेजी के शब्द लिखे हुए हैं।
पुलिस ने अमित की पांच कॉपियों को भी अपने कब्जे में ले लिया है। पुलिस ने अमित के पिता श्याम नंद के मोबाइल फोन और उसमें डाली गईं दो सिमों को भी अपने कब्जे में ले लिया है। इस दौरान अमित के पिता और घर के अन्य सदस्य भी वहां मौजूद थे। पुलिस करीब तीन घंटे तक अमित के घर पर सभी पहलुओं को लेकर जांच करती रही।पुलिस ने उस स्टोर रूम का भी जायजा लिया, जहां अमित ने फांसी लगाई थी।  एसपी सौम्या ने बताया कि मोबाइल से यह पता लगाया जा सकता है कि इसमें कौन कौन सा गेम डाउनलोड हुआ है। इसकी फोरेंसिक जांच होगी। उन्होंने कहा कि ब्लू व्हेल के अलावा कोई ओर जानलेवा गेम भी हो सकता है। पुलिस ने धारा 174 के तहत केस दर्ज कर छानबीन कर रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here