Home फिल्म जगत सलमान खान ने फिर दिखाई दरियादिली…

सलमान खान ने फिर दिखाई दरियादिली…

5
0
SHARE

सब जानते हैं कि सलमान खान ने देशभर में लागू लॉकडाउन के दौरान शूटिंग बंद हो जाने के चलते घर बैठने को मजबूर हजारों दिहाड़ी मजदूरों के अकाउंट में करोड़ों रुपये ट्रांसफर कर उनकी मदद की थी.

इतना ही नहीं, हाल ही में सलमान खान ने अपने करीबी दोस्त और कांग्रेस पार्टी के नेता बाबा सिद्दीकी के जरिए भी गरीबों तक ट्रक भर राशन पहुंचाया था. अपने पनवेल स्थित फार्महाउस में भी सलमान खान अपनी गर्लफ्रेंड उलिया वंतूर और अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीस के साथ आसपास के गांवों वालों को राशन बांटते नजर आये थे.

मगर अब सलमान खान ने अपनी चैरिटी संस्था ‘बीइंग ह्यूमन’ की तर्ज पर ‘बीइंग हैंगरी’ (‘हंगरी’ यानि भूख और ‘एंगरी’ यानि गुस्सा से मिलकर बना शब्द) नामक नयी पहल की है. इस पहल के तहत सलमान खान की ओर‌ से दो मिनी ट्रक द्वारा ज़रूरतमंदों को राशन पहुंचाने का काम किया जा रहा है.

उल्लेखनीय है कि सलमान खान की आनेवाली फिल्म ‘राधे’ की शूटिंग के दौरान यूनिट के लोगों के लिए खाना बनाने के लिए इस्तेमाल होनेवाले फूड ट्रक को राशन बांटने के ट्रकों में तब्दील किया गया है, जो अब मुम्बई की सड़कों पर घूम-घूमकर लोगों की मदद की कर रही हैं.

सलमान खान‌ की इन नयी पहल पर जब एबीपी न्यूज़ ने सलमान‌ खान के मैनेजर जॉर्डी पटेल से संपर्क किया, तो उन्होंने कहा, “राधे की शूटिंग के दौरान इस तरह के दो फूड ट्रक यूनिट के लोगों के लिए हेल्दी खाना बनाने‌ के लिए इस्तेमाल किये जा रहे थे. उन्हीं दो फूड ट्रकों अब जगह-जगह जाकर गरीबों को राशन बांटने के काम में लगाया गया है.”

जॉर्डी ने एबीपी न्यूज़ को बताया कि ये फूड ट्रक पिछले तीन-चार दिनों से राशन बांटने के काम में लगे हुए हैं और अब तक मुम्बई खार, सांताक्रूज, बांद्रा, मस्जिद बंदर जैसे इलाकों में राशन बांट चुके हैं. जॉर्डी ने बताया कि राशन के हर पैकेज में दाल, चावल, आटा,‌ नमक जैसी खाने की बुनियादी चीजें होती हैं और अब तक 2500 से 3000 पैकेट लोगों में बांटे जा चुके हैं.

गौरतलब है कि सलमान खान‌ की इस दरियादिली की खूब तारीफ हो रही है. भूखे और गरीबों के लिए सलमान की इस पहल का वीडियो सामने आने‌ के बाद से इंटरनेट पर तमाम लोग सलमान को गरीबों का मसीहा तक बता रहे हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here