Home हिमाचल प्रदेश बिना योजना बाहरी राज्यों से प्रवेश पड़ गया भारी…

बिना योजना बाहरी राज्यों से प्रवेश पड़ गया भारी…

7
0
SHARE

हिमाचल सरकार को उसके दो अफसरों के कुप्रबंधन ने बैकफुट पर ला दिया है। कोरोना को तकरीबन मात दे चुका हिमाचल फिर से संक्रमण की चपेट में आ गया है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने छह मई से हिमाचल के कोरोना मुक्त होने का एलान कर दिया था। इस दिन अंतिम कोरोना पॉजिटिव की दूसरी रिपोर्ट आनी थी। इसी बीच, बाहरी राज्यों से लोगों का हिमाचल में बेतरतीब प्रवेश कराया जाना सरकार पर भारी पड़ गया।

पिछले पांच दिनों में 14 मामले आ चुके हैं। इनमें 11 बाहरी राज्यों से आए हैं। इसका मुख्य कारण बाहरी राज्यों में फंसे लोगों का हिमाचल में बिना किसी योजना से प्रवेश करवाना रहा। हिमाचल में बाहरी राज्यों से एक लाख से ज्यादा लोग हिमाचल पहुंच गए हैं। अभी भी लोगों का आना जारी है। बिना क्वारंटीन किए प्रवेश कराना सरकार के लिए गले का फांस बन गया। सरकार का यह भी तर्क है कि मंत्रियों, विधायकों, विपक्ष के दबाव के चलते लोगों को हिमाचल लाया गया।

मुख्य सचिव समेत अन्य वरिष्ठ अधिकारी बाहरी राज्यों में रहने वाले हिमाचल के लोगों को प्रवेश कराने के पक्ष में नहीं थे, लेकिन दो अधिकारियों के कुप्रबंधन के चलते आज सरकार को अपना फैसला बदलना पड़ा है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने रविवार को फैसला लिया है कि बाहर से आने वाले हर व्यक्ति को जिला के बॉर्डर एरिया में ही 14 दिन के लिए क्वारंटीन किया जाएगा। हिमाचल में कोरोना पॉजिटिव के मामले बढ़ने पर यह सख्ती की गई है।

हिमाचल कोरोना मुक्त राज्यों की श्रेणी में शामिल होने जा रहा था। मुख्यमंत्री ने कोरोना मुक्त का कारण एक्टिव केस फाइंडिंग अभियान बताया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी इसकी खूब तारीफ की थी। अब हिमाचल फिर से रोजाना केस आने की दहशत में गुजर रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here