Home राष्ट्रीय कोरोना ने तोड़ा रिकॉर्ड बीते 24 घंटे में सबसे ज्यादा 4213...

कोरोना ने तोड़ा रिकॉर्ड बीते 24 घंटे में सबसे ज्यादा 4213 नए मरीज मिले…

8
0
SHARE

देश में कोरोनावायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. यहां Covid-19 संक्रमितों का कुल आंकड़ा बढ़कर 67,152 पर पहुंच गया है. स्वास्थ्य मंत्रालय  की ओर से सोमवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक, देश में कोरोनावायरस से अब तक 2206 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि संक्रमितों की संख्या 67,152 हो गई है.

वहीं, पिछले 24 घंटों में कोरोना के 4213 नए मामले सामने आए हैं. यह 24 घंटे में नए मामलों का अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा है. इससे पहले का सबसे अधिक आंकड़ा 3900 नए मरीजों का था. वहीं, बीते 24 घंटों में 97 लोग इसकी वजह से जान गंवा चुके हैं. इस बीमारी से अब तक 20917 मरीज ठीक को चुके हैं. कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए देश में लॉकडाउन लगाया गया है, जो 17 मई तक प्रभावी रहेगा.

कोरोना संकट के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक करेंगे. सूत्रों ने बताया कि इस बैठक में लॉकडाउन पर चर्चा हो सकती है. राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ यह प्रधानमंत्री की 5वीं बैठक है.

इससे पहले 20 मार्च, 2 अप्रैल, 11 अप्रैल और 27 अप्रैल को प्रधानमंत्री मोदी की राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक हो चुकी है. देश में लागू लॉकडाउन का मौजूदा चरण 17 मई को समाप्त हो रहा है. ऐसे में यह बैठक काफी अहम मानी जा रही है.

कोरोनावायरस की रोकथाम के लिए‍ पूरे देश में लॉकडाउन जारी है, लेकिन रेलवे ने 12 मई से ही ट्रेनें चलाने का फैसला किया है. रेलवे चरणबद्ध तरीके से अपनी सेवाएं शुरू करने की योजना बना रहा है. भारतीय रेलवे की योजना है कि 12 मई से धीरे-धीरे ट्रेनों का संचालन शुरू किया जाएगा. इस दौरान नई दिल्ली स्टेशन से डिब्रूगढ़, अगरतला, हावड़ा, पटना, बिलासपुर, रांची, भुवनेश्वर, सिकंदराबाद, बेंगलुरु, चेन्नई, तिरुवनंतपुरम, मडगांव, मुंबई सेंट्रल, अहमदाबाद और जम्मू तवी को जोड़ने वाली इन ट्रेनों को विशेष ट्रेनों के रूप में चलाया जाएगा.

संक्रमितों की संख्या के लिहाज से तमिलनाडु तीसरे पायदान पर
कोरोना संक्रमण के मामलों के लिहाज से तमिलनाडु ने दिल्ली को पीछे छोड़ दिया है. अब तमिलनाडु 7200 कोरोना संक्रमितों के साथ महाराष्ट्र और गुजरात के बाद तीसरे स्थान पर पहुंच गया है. महाराष्ट्र कोरोना से सर्वाधिक प्रभावित राज्य है. यहां 20 हजार 200 से अधिक कोरोना संक्रमित हैं और अब तक 750 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. इसके बाद गुजरात का नंबर आता है, जहां 7800 मामले हैं. अब राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली करीब 7000 मामलों के साथ चौथे स्थान पर खिसक गई है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here