Home Bhopal Special भोपाल में संक्रमण का नया हॉटस्पॉट जाटखेड़ी 300 मीटर का दायरा सिर्फ...

भोपाल में संक्रमण का नया हॉटस्पॉट जाटखेड़ी 300 मीटर का दायरा सिर्फ 11 दिन में 38 संक्रमित…

8
0
SHARE

साउंड सिस्टम की मदद से जाटखेड़ी की ढोलक बस्ती और मानसरोवर कॉलोनी में ‘घरों में रहिए, अब यह कंटेनमेंट एरिया है’ का अनाउंसमेंट जारी है। पुलिस की मदद से यहां तैनात वॉलिंटियर्स दोपहर 4 बजे जरूरतमंद परिवारों के दरवाजे पर राशन रख रहे हैं। पुलिस प्रशासन और नगर निगम के अफसरों की आवाजाही जारी है, क्योंकि जाटखेड़ी की के दो मोहल्ले, 4 गलियांं अब शहर का नया हॉटस्पॉट बन गई हैं।

करीब 300 मीटर के दायरे में बीते 11 दिनों में यहां 38 कोरोना पॉजिटिव मिलने से दहशत है। संक्रमित लोगों में 9 परिवार के सदस्य हैं। शुक्रवार को भी यहां 7 पॉजिटिव मरीज सामने आए। 11 मई को यहां एक किराना व्यापारी के पॉजिटिव आने के बाद संक्रमित मरीजों का आंकड़ा बढ़ता चला गया। वजह-इन बस्तियों में एक या दो कमरे के ही मकान हैं, लेकिन इनमें 5 से 7 लोग रहते हैं। ये आंकड़ा और ना बढ़े इसलिए यहां पुलिस-प्रशासन की टीमें जुगत में भिड़ी हैं। कलेक्टर, डीआईजी और निगम कमिश्नर भी यहां पहुंचे और व्यवस्था का जायजा लिया। ब्ल््

जाटखेड़ी से बागमुगालिया जाने वाले रास्ते और जाटखेड़ी से रुचि लाइफ़स्केप्स जाने वाले रास्ते को बैरिकेडिंग, कांटे लगाकर ब्लॉक कर दिया गया है।

एसडीओपी अनिल त्रिपाठी ने नगर निगम कमिश्नर से बात कर रहवासियों के लिए राशन की व्यवस्था करवाई है। अब वह उन्हें करीब 1500 मास्क बांट रहे हैं। दहशत में आए रहवासी भी अब यह समझने लगे हैं कि घर में बने ही रहना ही ठीक रहेगा।

इसलिए उन्होंने भी घर में रुकना शुरू कर दिया है। इन दो बस्तियों में करीब 300 परिवार के एक हजार से ज्यादा लोग रहते हैं। बीते 11 दिनों में 750 लोगों की स्क्रीनिंग और 420 लोगों की सैंपलिंग कर ली गई है। 130 लोगों को क्वारेंटाइन करवाया गया है, जो इन 38 लोगों के संपर्क में थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here