Home Bhopal Special भोपाल के चार इमली में मौसी के घर से 2 माह बाद...

भोपाल के चार इमली में मौसी के घर से 2 माह बाद गांव लौटी किशोरी मिली कोरोना पॉजिटिव…

5
0
SHARE

जिले में कोरोना संक्रमण के लगातार नए केस सामने आ रहे हैं। रविवार को भी कोरोना का एक ओर नया केस मिला है। नटेरन तहसील के बुधैार गांव की निवासी 17 वर्षीय किशोरी कोरोना से संक्रमित पाई गई है। इस किशोरी की जांच के लिए 22 मई को सैंपल लिया गया था, जिसकी रिपोर्ट शनिवार-रविवार की देर रात में पॉजिटिव आई है।

किशोरी की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम ने मौके पर पहुंचकर किशोरी को इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज के कोविड केयर सेंटर में भर्ती करा दिया है। यहां बता दें कि जिले में करीब 10 दिन के दौरान में कोरोना संक्रमण के 7 नए मामले सामने आए हैं। इससे जिले में कोरोना से संक्रमित होने वाले व्यक्तियों की संख्या बढ़कर अब 20 हो चुकी है। इनमें से 13 मरीज करीब महीने भर पहले ही स्वस्थ हो चुके हैं, वहीं 7 मरीज मौजूदा समय में मेडिकल कॉलेज के कोविड केयर सेंटर में उपचाररत हैं।

4 दिन में कोरोना के चार नए पॉजिटिव केस जिले में चार दिन के दौरान कोरोना के चार पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं। इनमें 20 मई को ग्यारसपुर के मढ़ी पुर में जहां एक चाय की दुकान का संचालक पॉजिटिव मिला था, वहीं 22 मई को ग्यारसपुर के ही बागरोद चौराहा स्थित एक किराना दुकानदार भी पॉजिटिव मिला है। इसी तरह 23 मई को नंदवाना विदिशा में नटेरन तहसील के खाईखेड़ा गांव का निवासी कक्षा 10वीं का छात्र कोरोना पॉजिटिव पाया गया था। इसके बाद रविवार 24 को नटेरन तहसील के ही बूधोर गांव की निवासी 17 वर्षीय एक बालिका भी पॉजिटिव मिली है।  नटेरनके बूधोर में रही है

किशोरी, मां के साथ 2 छोटे भाई शामिल
नटेरन के बूधोर में जो किशोरी कोरोना से संक्रमित पाई गई है वह करीब दो महीने भोपाल के चार इमली क्षेत्र में अपनी मौसी के यहां रुककर आई है। लॉकडाउन में छूट मिलने के बाद 22 अपने गांव आ गई। किशोरी में कोरोना संक्रमण के लक्षण दिखाई देने पर नटेरन बीएमओ डॉ. नीतू राय ने 22 मई को उसकी स्क्रीनिंग के बाद सैंपल लिया था।

जांच में किशोरी कोरोना से संक्रमित पाई गई है। नटेरन बीएमओ के मुताबिक किशोरी भोपाल से ही संक्रमित होकर आई है। बीएमओ ने बताया कि बूधोर गांव में कोरोना पॉजिटिव किशोरी के परिवार में मां और दो छोटे भाई हैं, जिनकी स्क्रीनिंग हो चुकी है और अब सोमवार को उनके सैंपल लिए जाएंगे। इसके अलावा किशोरी की कांटेक्ट हिस्ट्री के आधार पर संबंधित संदिग्धों की भी स्क्रीनिंग और जांच की जाएगी। गांव को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here