Home Bhopal Special भोपाल एक गली में 2 जून को मिला था पहला पॉजिटिव सैंपलिंग...

भोपाल एक गली में 2 जून को मिला था पहला पॉजिटिव सैंपलिंग हुई तो 1 दिन में 14 और मिले…

7
0
SHARE

राजधानी में काेराेना पाॅजिटिव मरीजाें की संख्या में तेजी से इजाफा हाे रहा है। गुरुवार काे 52 नए पाॅजिटिव सामने आए हैं। इनमें से 14 काेटरा सुल्तानाबाद की एक ही गली में मिले हैं। इनमें 4 एक ही परिवार के हैं। यहां दाे टीमाें काे संदिग्धों की सैंपलिंग के लिए लगाया है,

लेकिन बार-बार बाेलने के बाद भी लाेग सैंपल देने के लिए बाहर नहीं निकल रहे थे। काफी मशक्कत के बाद दाेनाें टीमें ने यहां से करीब 60 लोगों के सैंपल लिए। प्रशासन की टीम ने पाॅजिटिव लाेगाें काे काेविड केयर सेंटर में भर्ती कराने के साथ ही इनके संपर्क में अाए लाेगाें काे क्वारेंटाइन सेंटर भेज दिया है। इलाके में बैरिकेडिंग की जा रही है।

काेटरा में शीतला माता मंदिर इलाके की जिस गली में 14 मरीज मिले हैं, वहां 2 जून काे पहला पाॅजिटिव मिला था। इसके बाद यहां के 30 से ज्यादा लाेगाें के सैंपल लिए गए थे। पता चला है कि एलआईसी में नाैकरी करने वाला एक व्यक्ति 19 मई काे गंजबासाैदा गया और 22 काे लाैटा। 25 मई से उन्हें बुखार आ रहा था। स्थानीय स्तर पर इलाज कराने के बाद भी जब सुधार नहीं हुआ ताे 2 जून काे हमीदिया पहुंचे थे। यहां इनकी काेराेना रिपोर्ट पॉजिटिव आई।

10 जगह बैरिकेडिंग करके बंद किए रास्ते
एक ही पॉइंट पर पुलिस तैनात…
काेटरा सुल्तानाबाद के कंटेनमेंट एरिया से महज 200 फीट की दूरी पर बाजार खुला हुआ है। इलाके में 10 जगह बैरिकेडिंग करके रास्ते बंद किए हंै, लेकिन मुख्य बाजार वाले पाॅइंट पर ही पुलिस तैनात है। शेष पर काेई नहींहै।

काेटरा सुल्तानाबाद के पहले पाॅजिटिव मरीज को 25 मई काे बुखार अाया था, लेकिन जांच कराने के बजाय इन्हाेंने पास के किसी डाॅक्टर से इलाज कराया था। अब प्रशासन को उस डॉक्टर की तलाश है। उसका व परिवार का सैंपल भी लिया जाना है।

ऐशबाग थाना क्षेत्र में गुरुवार को 13 कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। इसमें ओल्ड सुभाष नगर में 1 और सुदामा नगर की गली नंबर 2, 3, 10 में 12 पॉजिटिव हैं। इस संख्या में पॉजिटिव मिलने के बाद भी इन गलियों को कंटेनमेंट नहीं बनाया गया है। यहां तक की जिन घरों में पॉजिटिव मरीज मिले हैं, उनके घरों को भी कंटेनमेंट में तब्दील नहीं किया गया है। यहां की गलियां संकरी हैं,

इसलिए संक्रमण फैलने का खतरा अधिक है। यहां खड़े लोगों ने बताया कि पुलिस और प्रशासन के लोग आए और मरीजों को लेकर गए। इसके बाद बैरिकेडिंग नहीं की गई है। लोग मरीजों के घर के आसपास से ही गुजरते रहे और वहां खड़े नजर आए। प्रशासन की ऐसी लापरवाही कहीं भारी न पड़ जाए। गौरतलब है

कि ऐशबाग थाना क्षेत्र में अब तक 156 पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं, जबकि 13 लोगों की मौत हो चुकी है। एक मरीज की मौत गुरुवार को हुई। एडीएम जमील खान कहना है कि यदि कंटेनमेंट एरिया नहीं बना है तो बना दिया जाएगा। उन्हें जो जानकारी है, उस हिसाब से इलाके में कंटेनमेंट एरिया बना दिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here