Home हिमाचल प्रदेश यूजी परीक्षाएं शुरू करने के लिए एचपीयू को सरकार के आदेशों का...

यूजी परीक्षाएं शुरू करने के लिए एचपीयू को सरकार के आदेशों का इंतजार…

6
0
SHARE

स्नातक डिग्री कोर्स की पांचवें सेमेस्टर और पहले और दूसरे वर्ष की परीक्षाओं का प्रदेश के करीब डेढ़ लाख छात्र इंतजार कर रहे हैं। प्रदेश विवि परीक्षा करवाने को सरकार के आदेशों का इंतजार कर रहा है। प्रश्नपत्र छपवाने और रोल नंबर जारी करने से लेकर परीक्षा केंद्रों में उत्तर पुस्तिकाओं व प्रश्नपत्रों की सप्लाई पहुंचाने और स्टाफ के ड्यूटी सहित अन्य व्यवस्था करने में विवि को कुछ समय लगना है।

सरकार का फैसला आने के बाद विवि को प्रदेश के करीब 174 परीक्षा केंद्रों में इंतजाम करने को कम से कम दो सप्ताह लगेंगे। पब्लिक ट्रांसपोर्ट खुलने के बाद अब 10 जून को कॉलेज की छुट्टियां समाप्त होने पर परीक्षाओं पर सरकार फैसला ले सकती है। 15 जून तक भी फैसला आया तो जुलाई के पहले सप्ताह में परीक्षाएं शुरू हो सकती हैं। सरकार और विवि प्रशासन को इन परीक्षाओं में सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने की चुनौती से निपटने को पूरा प्लान बनाना पड़ेगा।
र्स्स

विवि को स्नातक डिग्री कोर्स में बीए, बीएससी, बीकॉम अंतिम छठे सेमेस्टर, पहले और दूसरे वर्ष, बीबीए, बीसीए, बी वोकेशनल, बी एफए, इंटेग्रेटेड लॉ कोर्स के अलावा शास्त्री जैसे कोर्स की परीक्षाएं करवानी हैं। इनमें प्रदेश के करीब 174 सेंटर में डेढ़ लाख से अधिक छात्र बैठेंगे। विवि के परीक्षा नियंत्रक डॉ. जेसी नेगी ने कहा कि सरकार का जो फैसला होगा, इसके मुताबिक ही विवि की उच्च स्तरीय कमेटी परीक्षा का शेड्यूल तय करेगी। परीक्षा करवाने के आदेश आने के बाद 15 दिन का समय तैयारियों में लगेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here