Home समाचार ट्रंप प्रशासन ने सस्पेंड किया H1B और H4 वीजा…

ट्रंप प्रशासन ने सस्पेंड किया H1B और H4 वीजा…

12
0
SHARE

ट्रंप प्रशासन ने सोमवार को विदेशियों के लिए कई वर्किंग वीजा को निलंबित कर दिया, जिसमें सभी H1B और H4 (H1B पति-पत्नी के लिए) शामिल हैं. इनका निलंबन साल के आखिर तक वैध रहेगा. ट्रंप प्रशानस द्वारा L1 वीजा (इंट्राकम्पनी ट्रांसफर के लिए) और J1 वीजा (व्यापक रूप से डॉक्टरों और शोधकर्ताओं द्वारा उपयोग किया जाता है) को निलंबित कर दिया है. प्रशासन के अभिकारियां के मुताबिक इस निर्णय अमेरिकी श्रमिकों के हित के लिए लिया गया है.

ट्रंप प्रशासन के एक वरिष्ठ अधिकारी ने इस बारे में जानकारी देते हुए पत्रकारों को बताया कि राष्ट्रपति ट्रम्प द्वारा एक कार्यकारी आदेश के जरिए किए गए ये उपाय अस्थायी होंगे जो अमेरिकी श्रमिकों के लिए 525,000 नौकरियों की राह को खोलेंगे.

वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक ट्रंप प्रशासन ने वीज़ा शासन के व्यापक सुधार के लिए भी निर्देश जारी किए थे, जो 85,000 H1b वीजा के लिए वर्तमान लॉटरी प्रणाली को एक योग्यता आधारित प्रणाली के साथ बदल देगा.

अधिकारी ने कहा, “यह वेतन स्तर और स्किल स्तर दोनों को आगे बढ़ाएगा. यह एंट्री लेवल की नौकरियों के लिए अमेरिकियों के साथ प्रतिस्पर्धा को भी खत्म कर देगा. राष्ट्रपति ने यह भी कहा कि नौकरियों के आउटसोर्सिंग को सक्षम करने वाली सभी खामियों को बंद किया जाना चाहिए.”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here