Home प्रादेशिक चुनावों में पार्टी की क्या रणनीति होगी, किसे आगे कर हिमाचल में...

चुनावों में पार्टी की क्या रणनीति होगी, किसे आगे कर हिमाचल में पार्टी चुनाव लड़ेगी….

33
0
SHARE

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री आगामी चुनावों में पार्टी की क्या रणनीति होगी, किसे आगे कर हिमाचल में पार्टी चुनाव लड़ेगी। इस पर चर्चा के लिए 21 सितंबर के बाद सीएम दिल्ली जा सकते हैं। पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी का भी इस दौरान दिल्ली आने का कार्यक्रम है। इसके बाद ही सीएम का कार्यक्रम फाइनल होगा, हालांकि अभी समय लेने के लिए पूरे प्रयास किए जा रहे हैं। हाईकमान भले ही हिमाचल में चुनाव किसकी अध्यक्षता में होने हैं, इस पर स्थिति क्लीयर नहीं कर रही है, लेकिन सीएम वीरभद्र सिंह के साथ चर्चा का दौर बंद नहीं कर रही है।

सीएम के ऊना दौरे कौ दौरान पार्टी की हिमाचल की सह प्रभारी रंजन भी ऊना पहुंची थी। इस दौरान सीएम के साथ चर्चा हुई। सीएम चुनावों में जो भी चाहते हैं, उस पर चर्चा के विकल्प खुले हैं, बशर्ते की बीच के रास्ते में बातचीत की जाए। पार्टी आैर सरकार में चल रहे टकराव के चलते लंबे समय से चुनावी तैयारी को अंतिम रुप नहीं दिया जा रहा है। आलम यह है कि पार्टी की आेर के कुछ कमेटियों का खाका भी तैयार किया है। इस पर सीएम की सहमति नहीं मिल पा रही है। इसे भी संगठन की आेर से हाईकमान को अंतिम मंजूरी के लिए भेजा है। उम्मीद है कि राज्य में कांग्रेस की कमेटियों में कौन होगा, इस पर भी अंतिम फैसला सीएम के दिल्ली दौरे के दौरान ही होना है। संगठन की आेर से हाईकमान को कमेटियों का प्रारूप भेजा गया है। इस पर सीएम की सहमति हाईकमान चर्चा के बाद लेने को तैयार है।

सीएम आैर परिवहन मंत्री जीएस बाली कुछ दिनों से एक दूसरे के खिलाफ ब्यानबाजी कर रहे थे, लेकिन बाली के सचिवालय पहुंचते ही सीएम के साथ लंबी बैठक हुई। इससे पहले मंत्री के कार्यालय में पार्टी के राज्य उपाध्यक्ष आैर राज्य सहकारी बैंक के चेयरमैन हर्ष महाजन के साथ काफी समय तक चर्चा हुई। इस दौरान नेताआें के बीच प्रदेश में आगामी चुनावों के लेकर आैर वर्तमान राजनीतिक स्थितियों को लेकर चर्चा होती रही।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here