Home राष्ट्रीय प्रद्युमन केस :पैरंट्स अपने बच्चों नहीं भेजना चाहते हैं स्कूल(रेयान स्कूल) सुरक्षा की...

प्रद्युमन केस :पैरंट्स अपने बच्चों नहीं भेजना चाहते हैं स्कूल(रेयान स्कूल) सुरक्षा की चिंता……..

38
0
SHARE

रेयान इंटरनेशनल स्कूल के प्रद्युम्न मर्डर केस की जांच करने वाली एसआईटी स्कूल के पूरे स्टाफ से पूछताछ कर रही है. वहीं  प्रद्युम्न के कत्ल के बाद रेयान इंटरनेशनल स्कूल बंद कर दिया गया था. अब 11 दिन बाद रेयान स्कूल एक बार फिर सोमवार को खुलने जा रहा है. हालांकि पैरंट्स को अपने बच्चों की सुरक्षा की चिंता हो रही है और वह उन्हें स्कूल नहीं भेजना चाह रहे हैं.

आपको बता दें कि हरियाणा सरकार ने अगले 3 महीने के लिए स्कूल को टेक ओवर किया है. इसके बावजूद कई अभिभावक ऐसे हैं जो जो अपने बच्चों की सुरक्षा को देखते हुए फिलहाल अगले कुछ दिन तक उन्हें स्कूल नही भेजेंगे. आजतक ने डर के साये में जी रहे ऐसे ही कई परिवारों से बात की.

रेयान स्कूल में अपने बच्चों को पढ़ाने वाले आशीष का परिवार भी अपने बच्चे को सोमवार से स्कूल खुलने के बावजूद भी स्कूल नहीं भेजना चाह रहा है. उनका बेटा प्रद्युम्न की क्लास में पढ़ता था. परिवार डरा हुआ है. उनका कहना है की जब तक ये सुनिश्चित नहीं हो जाता कि स्कूल में सुरक्षा के सारे इंतजाम पूरे हो गए हैं, तब तक हम अपने बच्चों को स्कूल नहीं भेजेंगे. सेकेंड क्लास में प्रद्युमन के साथ में पढ़ने वाले एक बच्चे का कहना है कि वह अपने दोस्तों से मिलना चाहता है. हालांकि वह अभी स्कूल नहीं जा पाएगा. बच्चे ने खुद कहा कि उसे स्कूल जाने में डर लग रहा है, ऐसे में जब तक स्कूल में सब ठीक नहीं होता वह स्कूल नहीं जाएगा. वहीं उसके पिता का कहना है कि जब तक स्कूल में पुलिस मौजूद हैं, वह बच्चे को स्कूल नहीं भेजेंगे. इससे बच्चे पर बुरा असर पड़ेगा.

रेयान केस में स्कूल की निलंबित प्रधानाचार्य और वर्तमान प्रधानाचार्य से कई बार पूछताछ की जा चुकी है. वहीं सुप्रीम कोर्ट ने भी स्कूलों की सुरक्षा के मामले में केंद्र सरकार और राज्य सरकारों से जवाब मांगा है. कोर्ट ने नोटिस जारी करते हुए पूछा है कि स्कूलों की सुरक्षा में क्या कदम उठाए जा रहे हैं. कोर्ट ने 3 हफ्तों में जवाब देने को कहा है. गौरतलब है कि गुरुग्राम के रेयान इंटरनेशनल स्कूल में हुई प्रद्युम्न की हत्या के बाद स्कूलों की सुरक्षा पर सवाल उठ रहे हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here