Home स्पोर्ट्स इस समय दुनिया का सर्वश्रेष्ठ वनडे बल्लेबाज कौन? स्टीव स्मिथ ने दिया….

इस समय दुनिया का सर्वश्रेष्ठ वनडे बल्लेबाज कौन? स्टीव स्मिथ ने दिया….

5
0
SHARE

ऑस्ट्रेलियाई रन मशीन स्टीव स्मिथ ने भारतीय कप्तान विराट कोहली को इस समय विश्व क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ वनडे बल्लेबाज बताया. वनडे इंटरनेशनल में कोहली के प्रदर्शन को देखते हुए स्टीव स्मिथ ने सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज के तौर पर उन्हें चुना.

इस समय इंग्लैंड दौरे पर टीम के साथ गए स्टीव स्मिथ ने इंस्टाग्राम पर अपने प्रशंसकों से बातचीत में यह बात कही. ऑस्ट्रेलियाई टीम शुक्रवार को मेजबान इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज का पहला मैच खेलेगी. वनडे वर्ल्ड कप के बाद दोनों टीमों पहली बार भिड़ेंगी. स्टीव स्मिथ से एक प्रशंसक ने सर्वश्रेष्ठ वनडे बल्लेबाज का नाम लेने को कहा तो उन्होंने कोहली का नाम लिया. आईसीसी रैंकिंग में फिलहाल कोहली नबंर-1 वनडे बल्लेबाज हैं. कोहली 871 रेटिंग प्वाइंट के साथ नंबर-1 पर हैं, जबकि हिटमैन रोहित शर्मा 855 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर हैं.

आगामी इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) और फिर भारतीय टीम के ऑस्ट्रेलिया दौरे पर दोनों बल्लेबाजों का सामना होगा. मैदान पर जबर्दस्त प्रतिद्वंद्वियों के बीच मैदान से बाहर अच्छे संबंध हैं.

31 साल के कोहली के नाम वनडे क्रिकेट में 59.33 की औसत से 11867 रन हैं. उनके नाम 43 शतक हो चुके हैं और वह सचिन तेंदुलकर के सर्वाधिक वनडे शतकों के रिकॉर्ड से 7 शतक पीछे हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here