Home हिमाचल प्रदेश राज्यपाल ने एक वर्ष का कार्यकाल पूरा होने पर किया पौधरोपण…..

राज्यपाल ने एक वर्ष का कार्यकाल पूरा होने पर किया पौधरोपण…..

10
0
SHARE
राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने आज हिमाचल प्रदेश में राज्यपाल के रूप में अपने कार्यकाल का एक वर्ष पूरा होने पर राजभवन परिसर में चिनार का पौधा रोपा।
इस अवसर पर उन्होंने कहा कि हिमाचल के बारे में उन्होंने जितना सुना था, यह पहाड़ी प्रदेश उससे कहीं अधिक समृद्ध, विविध संस्कृति एवं धार्मिक रूप से पोषित राज्य है और यहाँ के लोग वास्तव में संतुष्ट, प्रसन्न और सरल प्रवृत्ति के हैं। उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश के प्राकृतिक सौन्दर्य ने मुझे प्रकृति के विराट एवं समृद्ध परिदृष्य को जानने-समझने का अवसर दिया है और सृष्टि के प्रति और अधिक श्रद्धा से भर गया हूँ। उन्होंने कहा कि हिमाचल में एक वर्ष का कार्यकाल व्यक्तिगत तौर पर उनके लिए अत्याधिक प्रेरणादायी रहा है और वह प्रदेश की सांस्कृतिक विरासत के प्रति श्रद्धा महसूस करते हैं।
उन्होंने इस अवसर पर शिमला जिले के बसंतपुर स्थिति वृद्धाश्रम में रहने वाले व्यक्तियों को वस्त्र एवं अन्य सामग्री भिजवाई। उन्होंने हवन यज्ञ किया और गौ पूजा भी की।
राज्यपाल ने इस अवसर पर राजभवन द्वारा तैयार एक वर्ष के कार्यकाल पर आधारित डाक्यूमेंट्री और पुस्तक का कवरेज पेज भी जारी किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here