Home स्पोर्ट्स भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 26 रनों से हराया, पांड्या मैन ऑफ द...

भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 26 रनों से हराया, पांड्या मैन ऑफ द मैच…….

45
0
SHARE

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला वनडे मैच चेन्नई के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम पर खेला गया। इस मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 26 रनों से हरा दिया। भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया को 282 रनों का लक्ष्य दिया। इस मैच में टीम इंडिया के महेन्द्र सिंह धौनी ने अंर्तराष्ट्रीय मैच का 100वां अर्धशतक जड़ा। वहीं हार्दिक पांड्या को ऑलराउंडर प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

ऑस्ट्रेलियाई पारी शुरू होने से पहले बारिश होने लगी। इसलिए ऑस्ट्रेलिया काफी देर बाद बैटिंग के लिए मैदान में उतरी। देर होने की वजह से ऑस्ट्रेलिया के ओवर और टारगेट को घटा दिया गया। ऑस्ट्रेलिया को 282 रनों की जगह 21 ओवरों में 164 रनों का लक्ष्य मिला।

टीम के लिए डेविड वॉर्नर और कार्टराइट ओपनिंग के लिए आए। लेकिन कार्टराइट 1 रन बनाकर आउट हो गए। उनके आउट होने के बाद कप्तान स्टीव स्मिथ भी महज 1 रन और ट्रेविस हेड भी 5 रन बनाकर चलते बने। इसके बाद वार्नर भी 25 रन बनाकर आउट हो गए। वहीं इनके बाद मैक्सवल 39 रन और स्टॉयनिस 3 रन बनाकर आउट हुए। स्टॉयनिस के बाद धौनी ने मैथ्यू वेड को शानदार तरीके से आउट किया। वेड के बाद कमिंस 9 रन और कूल्टर नील 2 रन बनाकर आउट हो गए। अंत में जेम्स फॉकनर 32 रन बनाकर नाबाद रहे।

टीम इंडिया की तरफ से गेंदबाजी करते हुए यजुवेन्द्र चहल ने 5 ओवरों में 30 रन देकर 3 विकेट झटके। वहीं हार्दिक पांड्या ने 4 ओवरों में 28 रन और कुलदीप यादव ने 4 ओवरों में 33 रन देकर 2-2 विकेट झटके। इनके अलावा बुमराह और भुवनेश्वर कुमार ने भी 1-1 विकेट हासिल किया।

कुछ इस तरह रही भारतीय पारी

भारत के लिए मैच की शुरुआत काफी खराब रही। टीम के शुरुआती तीन विकेट धड़ाधड़ गिरे। अजिंक्य रहाणे कुल्टर नाइल की गेंद पर 5 रन बनाकर पवेलियन लौटे और इसके बाद कोहली और मनीष पांडे बिना खाता खोले ही आउट हो गए। वहीं रोहित शर्मा और केदार जाधव क्रीज पर कुछ देर के लिए जमे। लेकिन रोहित 20 और केदार 40 रन बनाकर आउट हो गए।

केदार के आउट होने के बाद हार्दिक पांड्या बल्लेबाजी करने आए और उन्होंने तूफानी पारी से स्कोरबोर्ड को 200 रन पार कराया। लेकिन जाम्पा की गेंद पर पांड्या भी 83 रनों के निजी स्कोर पर आउट हुए। इसके बाद धौनी और भुवनेश्वर ने पारी को आगे बढ़ाया। इस दौरान धौनी ने वनडे का 66वां और अंर्तराष्ट्रीय करियर का 100वां अर्धशतक जड़ा। इसके बाद धौनी 79 रन बनाकर आउट हुए। वहीं भुवनेश्वर कुमार 32 रन बनाकर नाबाद रहे।

ऑस्ट्रेलिया की ओर से गेंदबाजी करते हुए नाथन कूल्टर नील ने 10 ओवरों में 44 रन देकर 3 विकेट झटके। वहीं मार्कस स्टॉयनिस ने 10 ओवरों में 54 रन देकर 2 विकेट हासिल किए। इनके अलावा फॉकनर और जाम्पा ने भी 1-1 विकेट हासिल किया।

भारतः अजिंक्य रहाणे, रोहित शर्मा, विराट कोहली (कप्तान), मनीष पांडे, महेंद्र सिंह धौनी, केदार जाधव, हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चाहल, जसप्रीत बुमराह।

ऑस्ट्रेलियाः डेविड वॉर्नर, कार्टराइट, स्टीव स्मिथ, ट्रैविस हेड, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टॉयनिस, मैथ्यू वेड, जेम्स फॉकनर, पैट कमिंस, नाथन कूल्टर नील, एडम जाम्पा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here