Home Una Special एबीवीपी ने मांगों के समर्थन में मंत्री को सौंपा ज्ञापन…

एबीवीपी ने मांगों के समर्थन में मंत्री को सौंपा ज्ञापन…

13
0
SHARE

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय इकाई ने विश्वविद्यालय में स्वास्थ्य संबंधित मांगों को लेकर स्वास्थ्य मंत्री राजीव सैजल को ज्ञापन सौंपा। इकाई अध्य्क्ष विशाल वर्मा ने कहा कि किसी भी देश का विकास इस बात पर निर्भर करता है कि उस देश के युवा मानसिक और शारीरिक तौर पर कितने स्वस्थ हैं।

स्वस्थ युवा ही अपनी क्षमता के अनुकूल देश की प्रगति में योगदान दे सकते हैं। इसी बात को ध्यान में रखने हुए विद्यार्थी परिषद ने विभिन्न मांगों को उठाया है। बुनियादी सुविधाओं और परिचारक नर्स के साथ सुरक्षा कार्यालय के पास पीजी सेंटर परिसर में छात्राओं के लिए अलग वार्ड बनाने, एक पुरुष और एक महिला मनोवैज्ञानिक/परामर्शदाता के साथ परिसर में परामर्श और नशामुक्ति केंद्र खोलने, एचपीयू स्वास्थ्य केंद्र में डॉक्टर और फार्मासिस्ट के साथ आयुर्वेदिक शाखा को मजबूत करने, स्वास्थ्य केंद्र/शारीरिक शिक्षा में एक फिजियोथेरेपिस्ट की नियुक्ति, योग, शारीरिक शिक्षा और मनोवैज्ञानिक के साथ संयुक्त रूप से विश्वविद्यालय में वेलनेस सेंटर स्थापित करने, स्वास्थ्य और तनाव प्रबंधन के लिए महिला अध्ययन केंद्र को सु²ढ़ करने, बुनियादी सुविधाओं के साथ एचपीयू स्वास्थ्य केंद्र का नवीनीकरण, एचपीयू स्वास्थ्य केंद्र में अतिरिक्त चिकित्सा विशेषज्ञ डॉक्टर की नियुक्ति करने सहित अन्य मांगों को सरकार के समक्ष रखा है।

विशाल वर्मा ने कहा कि छात्रों के स्वास्थ्य व सुरक्षा के मद्देनजर प्रदेश सरकार और विश्वविद्यालय प्रशासन शीघ्र उनकी मांगों को पूरा करेगी, ऐसी विद्यार्थी परिषद आशा करती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here