Home Una Special किसान आंदोलन को अंजाम तक पहुंचाएगी कांग्रेस…

किसान आंदोलन को अंजाम तक पहुंचाएगी कांग्रेस…

7
0
SHARE

ऊना : नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि देश के किसान मौखिक आश्वासन नहीं अब कृषि विधेयक के संबंध में लिखित संशोधन की शर्त पर ही पीछे हटेंगे। जब तक विधेयक में किसानों को न्यूनतम समर्थन मूल्य की बात को लिखित शामिल नहीं किया जाता तब तक किसानों के आंदोलन में कांग्रेस पूरा साथ देगी और इस आंदोलन को अंजाम तक पहुंचाएगी।

मुकेश अग्निहोत्री सोमवार को हरोली ब्लॉक कांग्रेस द्वारा कांगड़ में किसान रैली को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार ने किसानों से धक्का करने का प्रयास किया है। इसका नतीजा भाजपा को भुगतना होगा। नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि वह दिन दूर नहीं है जब लोगों की फसलों के दाम तय पूंजीपति करेंगे। कृषि विधेयक में किसानों के हित सुरक्षित रखने की कोई बात दर्ज नहीं है।

ऐसा कानून बनाया है जिससे पूंजीपतियों को लाभ मिल सके। जैसे-जैसे किसानों को इस बिल के बारे में जानकारी प्राप्त होगी वे विरोध के लिए सामने आने लगेंगे। उन्होंने कहा कि इस बिल के विरोध में केंद्रीय मंत्री ने इस्तीफा दे दिया। यहां तक कि उनकी पार्टी ने सरकार से समर्थन भी वापस ले लिया है। उन्हें मालूम है कि किसानों के लिए यह बिल आत्मघाती है।

कांग्रेस कार्यकत्र्ताओं व किसानों ने कांगड़ से हरोली तक ट्रैक्टरों पर रोष रैली निकाली। इस अवसर पर जिला कांग्रेस अध्यक्ष राणा रणजीत सिंह, विनोद बिट्टू, प्रमोद सिंह, अवतार सिंह, अशोक ठाकुर, पवन ठाकुर, एडवोकेट मनकोटिया, दिनेश शर्मा समेत काफी संख्या में किसान उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here