Home राष्ट्रीय 14 अक्टूबर को होगी कोरोना संक्रमित और कंटेनमेंट जोन में रहने वाले...

14 अक्टूबर को होगी कोरोना संक्रमित और कंटेनमेंट जोन में रहने वाले छात्रों की नीट परीक्षा….

10
0
SHARE

नीट रिजल्ट के लिए थोड़ा और इंतजार करना पड़ेगा। सुप्रीम कोर्ट ने ऐसे छात्रों को परीक्षा देने की इजाजत दे दी है जो कि कोरोना संक्रमित और कन्टेनमेंट जोन में रहने के कारण नीट परीक्षा में नहीं बैठ सके थे। ये छात्र 14 अक्टूबर को परीक्षा देंगे। नीट का रिजल्ट 16 अक्टूबर को जारी होगा। उम्मीद की जा रही थी कि मेडिकल प्रवेश परीक्षा नीट का रिजल्ट सोमवार या मंगलवार को जारी हो जाएगा लेकिन सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले के कारण छात्रों को 16 अक्टूबर तक का इंतजार करना पड़ेगा।

नीट रिजल्ट के साथ या उससे कुछ घंटे पहले फाइनल आंसर-की भी जारी हो सकती है। नतीजों की घोषणा होने के बाद परीक्षार्थी अपना परिणाम एनटीए नीट की आधिकारिक वेबसाइट ntaneet.nic.in पर चेक कर सकते हैं। नीट परीक्षा देश भर में 13 सितंबर को पेन पेपर मोड में आयोजित हुई थी। इस परीक्षा के लिए कुल 15.97 लाख उम्मीदवारों ने रजिस्ट्रेशन करवाया था। इनमें से 85 फीसदी से 90 फीसदी परीक्षार्थियों ने एग्जाम दिया था।

NEET Results 2020: यूं कर सकेंगे चेक
– ntaneet.nic.in पर जाएं।
– NEET UG Result 2020 लिंक पर क्लिक करें।
– अपना रोल नंबर व अन्य डिटेल्स डालकर सब्मिट करें।
– आपका रिजल्ट स्क्रीन पर आ जाएगा।

ऊपर जा सकती है कटऑफ
बताया जा रहा है कि इस बार नीट कट ऑफ ( NEET Cut off 2020 ) ज्यादा ऊपर जा सकती है क्योंकि स्टूडेंट्स की संख्या ज्यादा थी। साथ ही कोरोना के चलते परीक्षा टलने की वजह से स्टूडेंट्स को तैयारी के लिए काफी ज्यादा टाइम मिल गया था। इसके अलावा प्रश्न पत्र भी अपेक्षाकृत आसान बताया गया।

इस परीक्षा में सफलता प्राप्त करने वाले परीक्षार्थियों को देश के सरकारी और प्राइवेट मेडिकल कॉलेजों में संचालित एमबीबीएस व बीडीएस कोर्सेज में एडमिशन मिलेगा।

नीट आंसर-की, ओएमएमआर रिस्पॉन्स शीट और प्रश्न पत्र पहले ही जारी किए जा चुके हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here