Home फिल्म जगत स्मिता पाटिल ने आधी रात को कॉल कर पूछा था अमिताभ बच्चन...

स्मिता पाटिल ने आधी रात को कॉल कर पूछा था अमिताभ बच्चन का हाल…..

6
0
SHARE

बॉलीवुड की खूबसूरत अदाकारा स्मिता पाटिल को आज भी उनकी एक्टिंग के लिए याद किया जाता है। वह महज 31 साल की उम्र में इस दुनिया को छोड़कर चली गई थीं। 17 अक्टूबर को स्मिता पाटिल का जन्म हुआ था। आज उनकी बर्थ एनिवर्सरी है। कुछ सालों पहले अमिताभ बच्चन ने उस किस्से का जिक्र किया था जब स्मिता को उनके साथ ‘कुली’ सेट पर होने वाली घटना का पहले से ही आभास हो गया था।

अमिताभ बच्चन ने कहा था, ‘मैं कुली की शूटिंग के लिए बैंगलुरू में था। रात के करीब दो बज रहे थे तभी स्मिता पाटिल को फोन आया। रिसेप्शनिस्ट ने मुझे बताया कि फोन पर स्मिता पाटिल हैं। मैं हैरान हो गया क्योंकि इससे पहले मेरी उनसे इतनी रात कभी बात नहीं हुई थी। मैंने सोचा कि कोई महत्वपूर्ण बात होगी तो मैंने उनसे बात की।’ अमिताभ ने कहा कि हम दोनों नमक हलाल और शक्ति जैसी फिल्मों साथ काम कर चुके थे। उन्होंने आगे कहा कि स्मिता ने मुझसे पूछा कि क्या आप ठीक हैं? मैंने कहा हां। उन्होंने कहा कि मैं अभी-अभी आपको लेकर एक बुरा सपना देखा है। यही वजह है कि मैंने इतनी देर रात आपको कॉल किया। अमिताभ ने बताया कि दूसरे दिन ‘कुली’ के सेट पर मेरा एक्सीडेंट हो गया था। इस घटना में बिग बी को गंभीर चोटें आई थीं।

बताते चलें कि बैंगलुरू यूनिवर्सिटी कैम्पस में पुनीत इस्सर और अमिताभ बच्चन के बीच फाइट सीन की शूटिंग चल रही थी। इस दौरान अमिताभ टेबल से टकरा गए थे, जिसमें वह बुरी तरह से घायल हो गए। उन्हें तुरंत मुंबई हॉस्पिटल ले जाया गया, जहां पर उनकी कई सर्जरी हुईं। बिग बी ने एक बार अपने ब्लॉग में लिखा था कि उन्हें अस्पताल में वेंटिलेटर पर रखने से पहले चिकित्सीय रूप से मृत घोषित कर दिया गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here