Home Una Special बनगढ़ में जिला परिषद फंड से बनाया एंबुलेंस रोड….

बनगढ़ में जिला परिषद फंड से बनाया एंबुलेंस रोड….

14
0
SHARE

ग्राम पंचायत बनगढ़ के वार्ड नंबर चार मोहल्ला पुखरूं में एंबुलेंस रोड का निर्माण संपर्क मार्ग से लेकर अवतार सिंह के घर तक किया गया है। रास्ता लगभग बनकर तैयार हो चुका है। इसके निर्माण के लिए स्थानीय निवासियों अवतार सिंह, अमरीक सिंह, तृप्ता देवी, यमुना देवी, सरवन सिंह, मदन लाल, केशव, पलविदर सिंह समेत अन्य ग्रामीणों ने जिला पार्षद सदस्य पंकज सहोड़ द्वारा धनराशि मुहैया करवाने के लिए पत्र लिखा गया था।

गांव तक रास्ता न होने के कारण बरसात के दिनों में गांववालों को काफी समस्या पेश आती थी। बीते वर्ष जिला परिषद वार्ड 10 रायपुर सहोड़ां से पार्षद पंकज सहोड़ ने धनराशि मुहैया करवाने की मांग जिला परिषद की मासिक बैठक में की गई थी। इसके बाद एंबुलेंस रोड के लिए 1,93,700 रुपये जारी किए गए। अब इस रोड के बनने से किसी प्रकार की परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा।

अब ग्रामीणों ने पंकज सहोड़ से रेन वाटर हार्वेस्टिग के तहत टैंक बनाने की मांग की है। मदन लाल, सरवन सिंह, अमरीक सिंह, राज कुमार, पलविदर राणा, अवतार सिंह, तृप्ता देवी, इकबाल सिंह समेत अन्य ग्रामीणों ने जिला पार्षद से बरसात के दिनों में पानी के संचय के लिए टैंक बनाने की वकालत की है। टैंक के बनने से क्षेत्र की बंजर जमीन को उपजाऊ बनाने में सहायता मिलेगी। पंकज सहोड़ ने बताया कि बनगढ़ में लिक रोड से एंबुलेंस मार्ग का निर्माण कर दिया है। रेन वाटर हार्वेस्टिग टैंक बनाने की मांग को भी जल्द पूरा कराया जाएगा। कहा कि जिला परिषद वार्ड का विकास कराना ही उनका प्रथम लक्ष्य है। वार्ड 10 रायपुर सहोड़ां के तहत पड़ते सभी गांवों का समान विकास करवाया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here