Home Bhopal Special मतदान के दौरान खराब हो गईं ईवीएम मशीनें….

मतदान के दौरान खराब हो गईं ईवीएम मशीनें….

9
0
SHARE

मध्य प्रदेश उपचुनाव में ईवीएम मशीनों के खराब होने पर सवाल उठ रहे हैं। पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने ईवीएम मशीनों के खराब होने और हैक होने की आशंका जताई थी। इस पर शिवराज सिंह ने कहा है कि कांग्रेस को अपनी हार दिख रही है, इसलिए वह ठीकरा ईवीएम मशीनों पर फोड़ रही है। इधर, चुनाव आयोग ने मतदान के दौरान खराब हुई 29 बैलेट यूनिट, 23 कंट्रोल यूनिट और 88 वीवीपैट को बदल दिया गया है।

चुनाव आयोग ने की जानकारी देते हुए बताया कि प्रदेश के 19 जिलों की 28 विधानसभा सीटों में उपचुनाव पूरी सुरक्षा व्यवस्था और कोविड-19 की गाइडलाइन को ध्यान में रखते हुए मतदान किया गया। मतदान के पहले हुए मॉक पोल प्रत्याशियों के एजेंटों की उपस्थिति में कराया गया, जिसमें 63 कंट्रोल यूनिट, 65 बैलट यूनिट, 196 वीवीपैट खराब पाई गईं, जिन्हें बदल दिया गया है।

विधानसभा सीटों पर शाम को पांच बजे तक करीब 66% से ज्यादा मतदान हो चुका है। अपर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी अरुण कुमार तोमर ने बताया कुछ जगहों से ईवीएम मशीनें खराब होने की शिकायतें मिली थीं। इस दौरान इस दौरान रिजर्व में रखी गई ईवीएम मशीनों को खराब मशीनों से फौरन बदला गया। कुछ जगह थोड़ी देर तक मतदान को रोकना भी पड़ा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here