Home हिमाचल प्रदेश पहले दिन कम ही पहुंचे स्टूडेंट्स, कॉलेजों में फर्स्ट ईयर के स्टूडेंट्स….

पहले दिन कम ही पहुंचे स्टूडेंट्स, कॉलेजों में फर्स्ट ईयर के स्टूडेंट्स….

5
0
SHARE

सरकार के निर्देशों के बाद सोमवार से स्कूल-कॉलेज शुरू हो गए हैं। सोमवार से छात्रों ने संस्थानों में आना शुरू कर दिया है। पहले दिन स्कूलों और कॉलेजों में कम ही छात्र पहुंचे। कॉलेजों में प्रथम वर्ष के छात्रों के लिए यह पहला दिन था। ऐसे में इन छात्रों का टीचिंग स्टाफ से परिचय करवाया गया। राजकीय कन्या महाविद्यालय में 60 छात्राएं पहले दिन पहुंची जबकि संजौली में करीब 100 छात्र पहले दिन पहुंचे।

कोटशेरा कॉलेज में प्रथम वर्ष के करीब 450 छात्र पहुंचे। इसके अलावा कुछ और छात्र भी आए। कोटशेरा के प्रिंसिपल डा. पवन कुमार सलारिया ने छात्रों को कॉलेज में आने के लिए अपने साथ माता-पिता द्वारा हस्ताक्षरित स्वीकृति पत्र साथ लाने को कहा।

शहर के स्कूलों में भी 9वीं से लेकर 12 तक की कक्षाएं सोमवार से शुरू हो गई हैं। हालांकि पहले दिन स्कूलों में बहुत ही कम छात्र पहुंचे। छात्रों की गेट पर थर्मल स्कैनिंग करवाई गई और इसके बाद ही उनको स्कूल में आने दिया गया। स्कूल में भी सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ख्याल रखा गया। कक्षाओं के दौरान सोशल डिसटेंसिंग बनी रहे, इसके लिए दो शिफ्टों में कई स्कूलों में कक्षाएं शुरू की गई हैं।

सीनियर सेकंडरी स्कूल टुटू में दो शिफ्टों में सभी संकायों की नियमित कक्षाएं शुरू हो गई। स्कूल में पहले दिन 40 बच्चे ही पहुंच पाए। स्कूल में एसओपी के नियमों का पालन करते हुए पहले दिन सुचारू रूप से कक्षाएं लगाई गईं।

स्कूल प्रिसिंपल कविता वर्मा ने कहा कि सरकार द्वारा जारी एसओपी का पालन कर कक्षाएं लगाई जा रही हैं। उन्होंने सभी अभिभावकों से आग्रह किया है कि वे नियमित तौर पर अपने बच्चों को स्कूल भेजें ताकि उनकी पढ़ाई का नुकसान न हो।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here