Home राष्ट्रीय Covid-19 के हालात की समीक्षा करने के लिए 4 दिसंबर को बुलाई...

Covid-19 के हालात की समीक्षा करने के लिए 4 दिसंबर को बुलाई सर्वदलीय बैठक…..

10
0
SHARE

केंद्र सरकार ने कोरोना वायरस महामारी से उत्पन्न स्थिति पर चर्चा करने के लिए चार दिसंबर को सर्वदलीय बैठक बुलाई है जिसकी अध्यक्षता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे। सूत्रों ने सोमवार को यह जानकारी दी। सूत्रों ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि संसद के दोनों सदनों में पार्टियों के नेताओं को शुक्रवार सुबह 10 बजकर 30 मिनट पर होने वाली ऑनलाइन बैठक के लिए आमंत्रित किया गया है।

उन्होंने बताया कि संसदीय कार्य मंत्रालय बैठक के लिए समन्वय कर रहा है और संसद के दोनों सदनों में पार्टियों के नेताओं से संपर्क कर रहा है। सूत्रों ने बताया कि कोविड-19 महामारी शुरू होने के बाद से यह दूसरी बार है जब सरकार ने कोरोना वायरस से उत्पन्न हालात पर चर्चा के लिए सर्वदलीय बैठक बुलाई है।

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, गृहमंत्री अमित शाह, स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन सहित सरकार के शीर्ष मंत्रियों के बैठक में शामिल होने की उम्मीद है। संसदीय कार्यमंत्री प्रहलाद जोशी और मंत्रालय के राज्यमंत्री अर्जुन राम मेघवाल के भी बैठक में शामिल होने की उम्मीद है।

सर्वदलीय बैठक ऐसे समय हो रही है जब दिल्ली में कोरोना वायरस से संक्रमण के बढ़ते मामलों के मद्देनजर संसद के शीतकालीन सत्र को बजट सत्र से मिलाने की उम्मीद की जा रही है। यह बैठक इस मायने में भी महत्वपूर्ण है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा अहमदाबाद, हैदराबाद और पुणे की दवा कंपनियों का दौरा कर कोविड-19 टीके के विकास के लिए हो रहे कार्य की समीक्षा के बाद सरकार ने यह बैठक बुलाई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here